दोस्तों, क्या आप भी 1 din me 20000 kaise kamaye जानना चाहते है। आप लोगों में से ज्यादातर लोग इस बात को मानने से इनकार करेंगे कि एक दिन में भी ₹20000 जैसी मोटी रकम कमाई जा सकती है, लेकिन आज के इस modern era में ऐसा संभव है।

आज के समय में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है और वो भी कम time मे। आप मानो या ना मानो लेकिन आज पैसे के बिना कोई भी काम नही हो सकता है। आप जो बड़े बड़े सपने देखते हो, उन्हें सिर्फ पैसों से ही पूरा किया जा सकता है।

1 din me 20,000 kaise kamaye

दोस्तों, आज के इस दौर में आप smartly work करके पैसा कमा सकते हैं, बस आपको कुछ innovation और तकनीक का इस्तेमाल करना पड़ेगा। पैसा हर एक जगह है बस आप को उसे पकड़ने की जरूरत है। अगर आपके अंदर थोड़ा भी टैलेंट और कुछ कर जाने का जज्बा है तो आप भी बहुत ही कम समय में बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

इस पोस्ट को पूरा पढ़ने से पहले आपको यह समझ लेना चाहिए कि 1 दिन में ₹20000 कमाने का मतलब होता है कि आप 1 महीने Rs 60000 का कमा रहे हैं, और आप में से ज्यादातर लोगों को यह बात जरूर पता होगी कि Rs 60000 की सैलरी कोई भी company या organisation शायद ही देती हो। इसीलिए आपको अपने अंदर entrepreneur mindset को डेवलप करना होगा, आप अपने खुद के बॉस बनने की कोशिश करें।

आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही सक्सेसफुल तरीकों के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप भी ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि यहां बताए गए तरीके में से कुछ तरीके time consuming जरूर हैं लेकिन ये आपको कुछ ही महीनों में करोड़पति बना देंगी।

1. Trading or share market

दोस्तों, अगर आप bold step उठाने से नहीं डरते हैं और शुरुवाती जरूरी रिस्क लेने के लिए तैयार हैं तो आपके लिए यह तरीका सबसे अच्छा है। इस फील्ड की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां आपको शुरुआत में ज्यादा पैसे लगाने की आवश्यकता नहीं है, आप कम पैसों से भी शुरुआत कर सकते हैं।

शुरुआत करते वक्त आप हमेशा एक managable और convenient अमाउंट से ही शुरुआत करें ताकि किसी भी प्रकार के loss से आपको ज्यादा कठिनाई न हो। शेयर मार्केट एक ऐसा गहरा कुआं है जहां पैसे और शोहरत कमाने की कोई लिमिट ही नहीं है। शेयर मार्केट की थोड़ी सी जानकारी और patience आपको आपके लाइफ में बहुत आगे ले जा सकती है।

अगर आप एक दिन में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए शेयर मार्केट और स्टॉक ट्रेडिंग सबसे अच्छा रास्ता है। ऐसी ही एक ट्रेडिंग का नाम है intra day trading जो आज के समय में बहुत ज्यादा चर्चे में है और हर कोई इस से ढेर सारा पैसा कमा रहा है।

शेयर मार्केट में आप अपने हिसाब से स्टॉक खरीद कर उसे तुरंत बेच सकते हैं या लंबे समय तक रिजर्व कर सकते हैं। और मार्केट की उतार-चढ़ाव में आप अपना फायदा देखते हुए आप इसे बेच भी सकते हैं।

Share market या stock trading को शुरू करने से पहले आपको थोड़ी बहुत प्रोफेशनल ट्रेनिंग जरूर लेनी चाहिए ताकि आपको इसके basics पता हो और आप loss के chances को काफी हद तक कम कर सके। 1 दिन में ₹20000 कमाने के लिए शेयर मार्केट की ट्रेडिंग हमारे इस लिस्ट में नंबर वन पर है जो आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए। इस तरीके से आप 1 din me 50000 kaise kamaye कमा सकते हैl

2. Cryptocurrency

दोस्तों, आखिरकार कम समय में ज्यादा पैसा कैसे कमाएं? अगर आप भी इस प्रश्न का उत्तर जानना चाहते हैं तो आपके लिए हमारा यह तरीका सबसे ज्यादा अच्छा और कारगर है। Cryptocurrency एक digital paying currency है जो आज के समय में ज्यादातर देशों में legal और accepted हैं।

आपने Bitcoin, Litecoin जैसी terms को अपने day to day लाइफ में जरुर सुना होगा, आज के समय में बहुत से लोग इससे ढेर सारा पैसा कमा रहे हैं। सबसे पहले हम आपको यहां बता दें कि cryptocurrency kya hai और इससे पैसे कैसे कमाए?

Cryptocurrency एक तरह की करेंसी है जिसे ना तो हम देख सकते हैं और ना ही छू सकते हैं। cryptocurrency की मार्केट बहुत ज्यादा volatile होती है जो हमेशा fluctuate होती रहती है। आप क्रिप्टो करेंसी के coins या stocks को खरीद सकते हैं और मार्केट की उतार-चढ़ाव को देखते हुए इसे बेच भी सकते हैं।

इसमें आपको हमेशा मार्केट के ऊपर नजर रखनी पड़ेगी और आपको मार्केट डाउन होने पर coins या stocks को खरीदना है और उसे high value पर बेचना होता है। अगर आपको शेयर मार्केट का ज्ञान है तो आपको क्रिप्टो करेंसी में जरूर इन्वेस्ट करना चाहिए।

Also Read:

एक दिन में ₹5000 कैसे कमाए [SECRET तरीका ]

घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2021 |रोजाना Rs 1000 से 5000 रुपये कमाए

3. Self business

दोस्तों, खुद का बिजनेस एक ऐसा तरीका है जो आपके सभी सपनों को आपके हिसाब से पूरा कर सकता है। खुद के बिजनेस का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप यहां किसी के अंडर में काम नहीं करते और आप जरूरत के हिसाब से अपने बिजनेस करने के तरीके में changes कर सकते हैं।

Self business का स्कोप आज के समय में जाता है क्योंकि हमारा देश liberalisation, globalisation की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। खुद के बिजनेस में आप ज्यादा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यहां आप खुद के बॉस होते हैं। हमारे हिसाब से सबसे अच्छा बिजनेस real estate, jwellers, industrial, construction, contract का होता है जो आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से चुन सकते हैं।

4. Howzat fantasy app

दोस्तों, Howzat भारत का सबसे अच्छा fantasy game इस समय बन गया है क्योंकि लाखों-करोड़ों लोग इस पर ढेर सारा पैसा कमा रहे हैं। Howzat पर आप क्रिकेट या फुटबॉल पर अपने skills और knowledge का यूज़ करते हुए अपनी ड्रीम टीम बना सकते हैं।

और अगर आपकी टीम सबसे अच्छी हुई तो आपको रियल कैश सीधा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है। इसमें आपको सिर्फ फुटबॉल या क्रिकेट के लाइव मैच से पहले अपनी टीम बनानी होती है और उनके performance के हिसाब से आपको ढेर सारे exciting prizes जीतने का मौका मिलता है।

इस गेम को खेल कर आप दिन के ₹100 से लेकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं, बस जरूरत है तो सिर्फ एक अच्छी टीम बनाने की जो अच्छी परफॉर्मेंस कर सके। भारत में आजकल ढेर सारी fantasy games है लेकिन howzat जितना पैसा जीतने का मौका कोई भी gaming ऐप नहीं देता है।

दूसरे fantasy games में 5 से 6 घंटे बर्बाद होने के बाद आपको सिर्फ ₹25 से ₹30 मिलते हैं  लेकिन यहां आप हजारों लाखों रुपए जीत सकते हैं। हम आपको यहां या गेम इसलिए recommend कर रहे हैं क्योंकि इसका interface easy है और easy sign up settings हैं। इसमें आपको क्रिकेट या फुटबॉल के real legends के साथ खेलने का मौका मिलता है और अगर आपने उन्हें हरा दिया तो आपको और ज्यादा पैसा दिया जाता है।

5. YouTube पर daily vlogging करें

दोस्तों, अगर आपको दिन के ₹20000 कमाने है तो यह तरीका आपके लिए बना है। हम सभी लोग जानते हैं कि पिछले कुछ सालों में YouTube users की संख्या exponentially grow करी है, ऐसे में यूट्यूब से कमाई करना काफी आसान हो गया है।

अगर आपके पास YouTube पर दिखाने के लिए कोई specific talent नहीं है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप अपने day to day life को वीडियो के through रिकॉर्ड करके YouTube पर अपलोड कर सकते हैं। YouTube पर ऐसा करना ही daily vlogging कहलाता है।

YouTube में आप google ads, joining, superchat जैसे कई तरीकों से दिन का लाखों रुपए कमा सकते हैं। डेली vlogging में आप कुछ भी दिखा सकते हैं जैसे कि travelling, cooking, adventure या और भी बहुत कुछ जो आप अपने दिन भर में करते हो।

अगर आपका कंटेंट जनता को पसंद आया तो आप बहुत ही कम समय में एक बड़े Youtuber बन सकते हैं और ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। Vlog आप डेली basis पर कर सकते हैं क्योंकि जितने ज्यादा vlog आप बनाएंगे उतना ज्यादा पैसा आपको YouTube की तरफ से दिया जाएगा।

भारत में आज के समय में कई ऐसे प्रॉपर है जो महीने का लाखों रुपए YouTube vlogging से कमा रहे हैं जैसे flying beast, mumbaiker nikhil, Saurav Joshi, यह कुछ ऐसे नाम है जो आज के समय में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। 

Also Read:

Trading se Paise kaise kamaye । एक दिन मे पैसा double करे

[TOP 15 ] How to Earn Money Online 2021 [ Rs.10k /per Month

Online 1 लाख रुपये महीना कैसे कमाए

Conclusion

दोस्तों, अब आप समझ गए होंगे की 1 din me 20000 kaise kamaye? 1 दिन में ₹20000 कमाना आज के समय में कोई बहुत बड़ी बात नहीं है, आप भी ऐसा कर सकते हैं लेकिन थोड़ा सा समय और patience चाहिए होता है। ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपको हर एक दिन कुछ ना कुछ नया सीखने की जरूरत है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Thank You ! 

join telegram 10earnmoney
Click to join Telegram Channel