दोस्तों, आजकल बहोत सारे लोग Flipkart se paise kaise kamaye [2021] जानना चाहते है। क्योंकि Flipkart से आप बहोत आसानी से घर बैठे लाखों रुपये तक पैसा कमा सकते है।

दोस्तों, लगभग हम सभी ने Flipkart का नाम कही न कही सुना है और हम में बहोत लोगों ने इसका इस्तेमाल भी किया है। आज के समय में सब कुछ डिजिटल हो गया है। लोग घर बैठे कुछ भी खरीद सकते है। Online shopping को लोग ज्यादा पसंद कर रहे है।

लेकिन क्या आपको पता है कि Flipkart से पैसे कैसे कमाए? अगर आप का उत्तर है नहीं तो आप हमारा आज का यह पोस्ट पूरा पढ़े हम आपको फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने का सक्सेसफुल तरीका बताएंगे। फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के साथ-साथ पैसा भी कमाया जा सकता है।

Flipkart kya hai?

फ्लिपकार्ट भारत की सबसे बड़ी online shopping एजेंसी है जो अब शहर के साथ- साथ गावों में भी अपनी सर्विस दे रही है। Flipkart 2007 मे शुरू हुई एक Ecommerce कंपनी है। India मे इसका हेड ऑफिस Banglore मे स्तित है। करोड़ों लोग अपनी जरूरत की सामान घर बैठे फ्लिपकार्ट से मंगाते हैं लेकिन उनमें से बहुत कम ही लोगों को यह बात पता होगी कि फ्लिपकार्ट पैसा कमाने का भी सबसे अच्छा साधन है। 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताएंगे जिसमें आपको घर से भी बाहर निकलने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप बहुत अच्छा पैसा कमाएंगे। अगर आप भी flipkart se paise kamana चाहते हैं तो कृपया इस पोस्ट को अच्छे से फॉलो करें।

Flipkart से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों, आपको flipkart se paisa kamane ka tarika मालूम होना चाहिए। घर पर पैसा कमाने का बहुत ज्यादा तरीका नहीं है, यहां आपको मिलाजुला कर दो से तीन तरीके ही हैं जिससे आप फ्लिपकार्ट से पैसा कमा सकते हैं। इस पोस्ट में बताया गया हर एक तरीका बहुत ही दमदार और अच्छा है जो आपको हजार रुपए से लेकर लाखों रुपए तक का फायदा दे सकता है।

फ्लिपकार्ट पर पैसा कमाने के लिए आप नीचे बताए गए तरीकों में से कोई भी तरीका चुन सकते हैं-:

1. Flipkart seller बन कर पैसा कमाएं
2. Flipkart affiliate program से पैसा कमाए
3. Flipkart super coin को यूज करके पैसा कमाए

1. Flipkart seller बन कर पैसा कमाएं

दोस्तों, क्या आप जानना चाहते हैं कि Flipkart seller kaise bane और पैसा कमाए। Flipkart seller बनने के बाद आप अपने कंपनी का प्रोडक्ट अपने मनचाहे दाम पर बेचकर फ्लिपकार्ट से पैसा कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट किसी भी कंपनी से प्रोडक्ट खरीदने से पहले कुछ जांच परख करता है, जिसको पास करना बहुत आसान होता है।

Flipkart seller बनने के लिए आपके कंपनी के पास TAN और CIN नंबर होना बहुत जरूरी है, यह नंबर आपको कंपनी के रजिस्ट्रेशन की टाइम मिलता है।  आपकी कंपनी सरकारी मान्यता प्राप्त होनी चाहिए।

सबसे पहले आपको seller.flipkart.com पर जाना होगा, उसके बाद आपको फ्लिपकार्ट पर अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। Registration करते वक्त Email, Mobile number, आपका पूरा नाम और एक Password fill करना पड़ता है।

Seller login करने के लिए आपको अपनी कंपनी का नाम, एड्रेस, business का registration detail, GST I’d, nature of buisness जैसे जरूरी इंफॉर्मेशन को फिल करना होता है। 

इसके बाद आपको GSTIN, PAN card, bank account details and KYC जैसी जरूरी डॉक्यूमेंट इंफॉर्मेशन को भरना होता है। इसके बाद फ्लिपकार्ट अपनी expert की टीम द्वारा आपकी कंपनी को varify करती है। Varify होने के बाद आप अपने किसी भी प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट पर बेच सकते हैं। अपने सामान को बेचने के लिए आपको प्रोडक्ट का फोटो भी भेजना पड़ता है। 

Flipkart seller बनने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप के बिजनेस की growth कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों और कस्टमर की संख्या की कमी नहीं है।

जब आप का प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट के application या site पर दिखने लगता है तो आपके प्रोडक्ट की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ जाती है और लोग हजारों और लाखों की संख्या में इसे खरीदते हैं। इसीलिए इस बिजनेस को करके आप महीने का लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

Also Read:

Bitcoin me Invest kaise kare? बिटकॉइन से पैसे कैसे कमाए

Google Task Mate App se Paise kaise kamaye 2021

Amazon Flex se paise kaise kamaye

2. Flipkart affiliate program से पैसा कमाए।

Flipkart affiliate program एक तरह की एफिलिएट मार्केटिंग है जिसमें आपको फ्लिपकार्ट पर मौजूद प्रोडक्ट्स को सेल करवाने पर फिक्स्ड कमीशन दिया जाता है। जब आप Flipkart affiliate program को ज्वाइन करते हैं तो आपका पर्सनल एक affiliate program link क्रिएट होता है।

और इस लिंक से की गई शॉपिंग पर आपको कमीशन दिया जाता है। Flipkart affiliate program को सक्सेसफुल बनाने के लिए आपको सोशल मीडिया के प्लेटफार्म और अपने ब्लॉगिंग चैनल का सहारा लेना पड़ता है।

आप अपने affiliate link को लोगों तक पहुंचाने के लिए इसे ब्लॉगिंग चैनल या सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। जब लोग आपके लिंक से शॉपिंग करेंगे तो आपको लगभग 10% तक का कमीशन मिलेगा। जिसका मतलब की अगर आपने एक लाख का समान बिचवा या तो आपको ₹10000 का फायदा तुरंत होगा।

3. Flipkart affiliate program ज्वाइन कैसे करें।

Flipkart affiliate program ज्वाइन करने के लिए कुछ सिंपल स्टेप्स बनाए गए हैं जिसको आप बहुत आसानी से पूरा कर सकते हैं, हम यहां आपको use step by step images के माध्यम से समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Step1- Flipkart के affiliate program से जुड़ने के लिए सबसे पहले आपको affiliate.flipkart.com पर विजिट करना होगा। यह फ्लिपकार्ट की official website है जो आपको डायरेक्टली फ्लिपकार्ट के  official affiliate program से ज्वाइन करेगी।

Step2 – वेबसाइट पर जाने के बाद आपको “join now for free” के आइकॉन इंटरफ़ेस पर क्लिक करें, जो आपको फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से ज्वाइन कर देगी।

Step3 – इसके बाद आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और पासवर्ड जैसी जानकारियों को भरने का ऑप्शन दिखेगा, इसे अच्छी तरीके से भरने के बाद आपको successfuly registered लिखा हुआ आपकी स्क्रीन पर दिखेगा।

Step4 – रजिस्टर होने के बाद आपके ईमेल आईडी पर फ्लिपकार्ट की तरफ से एक mail आएगा जिसमें click करने के बाद आपको अपनी personal details भरनी होगी। 

Step5 – इसके बाद आपको अपने वेबसाइट की जानकारी को सबमिट करना होगा, जहां url, website type, monthly visitor, ad categories जैसी जानकारियों को fill करना होता है।

Step6 – अंतिम स्टेप में आपको अपनी पेमेंट डीटेल्स को सबमिट करना होता है, इसमें आपको country, affiliate type, payee name, PAN को भरना होता है। जब आप सभी जानकारियों को अच्छी तरीके से भरने उसके बाद अंत में Save and upload के ऑप्शन पर क्लिक करिए और आप फ्लिपकार्ट के affiliate program से जुड़ जाइए।

4. Flipkart super coin को यूज करके पैसा कमाए।

फ्लिपकार्ट पर पैसा कमाने का यह भी एक तरीका है, जो आपके लिए बहुत फायदेमंद है। जब हम फ्लिपकार्ट से किसी भी सामान को परचेज करते हैं तो return tenure खत्म हो जाने के बाद हमारे अकाउंट में कुछ Flipkart super coin दिए जाते हैं। 

Flipkart super coin का सबसे अच्छा यूज यही है कि जब आप next टाइम शॉपिंग करेंगे तो आप इन coin को यूज कर सकते हैं। महंगी सामानों को मंगाने पर आपको ज्यादा super coin दिया जाता है जिससे आप कई चीजें flipkart से free of cost खरीद सकते हैं। यह आपका फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करने में कई बार 50% से 60% तक का बचत करा देता है।

Also Read:

[Top 11] Game khel kar Paise kaise kamaye

Online Sawalo ke Jawab dekar Paise kamaye

घर बैठे Paisa kamane ka Tarika

Conclusion:

जिस तरह से फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग में भारत में नंबर वन मानी जाती है उसी तरह पैसा कमाने के लिए भी फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऊपर बताए गए तरीकों को इस्तेमाल करके बहुत से लोग फ्लिपकार्ट से हर महीने बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं। इन तरीकों को आप भी इस्तेमाल करें और पैसा कमाए।

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि Flipkart se paise kaise kamaye? और flipkart ke sath business kaise kare। हम उम्मीद करते हैं कि आप हमारा पोस्ट बहुत अच्छा लगा होगा। अगर अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

Thanks!