दोस्तों, बहोत सारे लोग matka me paise kaise kamaye जानना चाहते है इसलिए आज के पोस्ट में हम इसके बारे में ही जानकारी प्राप्त करेंगे।

सट्टा मटका भारत का बहोत पुराना खेल है। ये खेल 90 के दशक में ज्यादा खेला जाता था। उस वक्त ये खेल बहोत popular था और बहोत लोग इसे खेलते थे।

हर व्यक्ति कम समय मे ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए कोई मेहनत करके पैसे कमाता है तो कोई अपनी किस्मत आजमा कर पैसे कमाता है। जो लोग अपनी किस्मत से पैसे कमाना चाहते है वो लोग मटका में पैसे लगाते है।

Satta matka kya hai

दोस्तों, मटका एक बहोत आसान खेल है और ये एक लॉटरी का ही एक प्रकार है। मटका में आपको एक नंबर को सेलेक्ट करना होता है और उसपर अपने पैसे लगाने होते है। अगर आपका नंबर सही निकला तो आप पैसे जीत जाते है।

इसमें दो ही chances होते है या तो आप जीत सकते है या फिर हार सकते है। ये खेल बहोत ही सरल है और किसी के भी समझ मे बहोत आसानी से आता है। मटका खेल एक विदेशी खेल Roulette round जैसा ही है। दोनों में आपको सही नंबर का अनुमान लगाना होता है और अगर नंबर सही हुआ तो आप पैसे जीत जाते है।

Types of matka

दोस्तों, मटका में 0 से 9 तक के नंबर का use किया जाता है। और ये नंबर 22 तरह से adjust किये जाते है। यानी इसमे 220 तक के नंबर में से आपको एक नंबर पर बोली लगानी पड़ती है। मटका के टोटल 3 types है।

1. Single matka

सिंगल मटका में आपको 0 से 9 के बीच के नंबर पर बोली लगानी होती है। और इसमें लगाए गए पैसों को 10 से गुणा multiply किया जाता है। अगर आपने किसी नंबर पर 100 रुपये लगाए तो जितने पर आपको 100×10 यानी 1000 रुपये मिलेंगे।

2. Double matka

दोस्तों, डबल मटका को जोरी या pair भी बोला जाता है। इसमें आप 10 से 99 बीच के नंबर पर बोली लगा सकते है। अगर आप इसमें 100 रुपये invest करते है, तो जितने पर आपको 100×100 यानी 10000 रुपये मिलते है।

3. Triple matka

ट्रिपल मटका को Pana या trail भी कहा जाता है। इसमे आपको 100 से 220 के बीच के नंबर पर बोली लगानी पड़ती है। इसमे अगर आप किसी नंबर पर 100 रूपये लगाते है और आपका नंबर सही निकलता है तो आपको 100×150 यानी 15000 रुपये मिलते है।

दोस्तों, आपके जीते हुए पैसे पर आपको 5 से 12% का commission या आप इसे tax भी कह सकते है देना पड़ता है।

मटका मे पैसे कैसे कमाए

दोस्तों, मटका से पैसे कमाना पूरी तरह से आपके luck के ऊपर depend करता है। इसके साथ ही आपको मटका गेम के बारे में पूरी जानकारी भी होनी चाहिए। आपको calculations भी अच्छे से करते आना चाहिए।

मटका गेम आप 4 तरीकों से खेल सकते है। पहला open game होता है इसमें आप शुरुवात में गेम ओपन होते ही पैसे invest कर सकते है। दूसरा होता है close game, इसमे आप गेम के closing टाइम पर entry ले सकते है। तीसरा टाइप है half game और 4th टाइप है Full गेम। फुल गेम में आप pair के साथ कहि भी एंट्री ले सकते है।

Also Read:

[Top 11] Game खेल कर पैसे कैसे कमाए (₹1200 Daily)

Dream11 क्या है ? Dream11 कैसे खेले और पैसे जीतें [Updated 2021]

[Top 10] Game खेलो पैसा कमाओ App

Online satta matka कैसे लगाए

दोस्तों, अगर आप ऑनलाइन सट्टा मटका लगाने चाहते है तो इसके लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने होंगे। सबसे पहले आपको Google पर Satta king online टाइप करके search करना है।

उसके बाद आपको satta king online वेबसाइट को ओपन करना है। उसके बाद आपको वहाँ पर हेड ऑफिस का नंबर मिलेगा उस नंबर पर आपको कॉल करना है।

Call करने के बाद 00 से लेकर 99 तक का कोई भी नंबर आप हेड ऑफिस मे दे सकते है। मतलब उसी नंबर पर आपको पैसे लगाने है। इस तरह से आप ऑनलाइन सट्टा किंग से सट्टा लगा सकते है।

सट्टा मटका से पैसे कमाने के लिए आपको सही नंबर को चुनना होगा। इसके लिए आपको पिछले आये numbers के records चेक करने चाहिए और कैलकुलेशन करके नए नंबर को चुनना चाहिए।

Disclaimer:  दोस्तों, ये पोस्ट सिर्फ आपकी जानकारी के लिए लिखा गया है। अगर आप इसमें पैसे लगाकर हार जाते है तो इसमें हमारी किसी भी तरह की कोई भी जिम्मेदारी नही होगी। और साथ ही हम आपको मटका सट्टा खेलने का सुझाव भी नही देते है। ये एक गैरकानूनी काम है जो कि आपको नही करना चाहिए जिससे आपको अपने पैसे का भारी नुकसान हो सकता है।

Also Read:

[Top 10] पैसे कमाने वाला Game Download 2021 (₹2100 Daily)

Online Cricket Satta Bazar (Rs.7000+ रोजाना kamaye )

MPL से पैसे कैसे कमाए Game/IPL खेलकर

Dream11 पर Team कैसे बनाए और Dream11 कैसे जीते

Conclusion:

दोस्तों, अगर आपको हमारा ये आर्टिकल matka me paise kaise kamaye informative और अच्छा लगा हो, तो इसे शेयर जरूर करे।

Thank You!