दोस्तों, क्या आप भी online cricket satta bazar से पैसे कमाना चाहते है और इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है, तो इस पोस्ट को जरूर पढ़िए।

भारत में सट्टेबाजी local कानूनों के अधीन हो सकती है, लेकिन ये पूरे देश मे बहोत popular है। Betting markets भारत के सभी कोनों में चलाए जाते है और ये सट्टा बाजार के रूप में जाने जाते है।

आज के समय मे online क्रिकेट सट्टा बाजार से बड़ा कुछ नही है, जो काफी लोगों का ध्यान आकर्षित करता है। सट्टेबाज़ी India में काफी समय से चलती आ रही एक परंपरा है।

Online cricket satta bazar

दोस्तों, आज के समय मे India में सबसे ज्यादा लोकप्रिय कोई खेल है, तो वो Cricket है। और लोगों को इस खेल के बारे में बहोत सारी जानकारी भी है। IPL सबसे ज्यादा popular है और लोग इसे एक उत्सव की तरह ही celebrate करते है। IPL पर बहोत सारे लोग betting करके पैसे कमाते है।

IPL betting ये एक मेजर event है, जिसपर सट्टा बाजार के bookies आपको betting के सैकड़ो options provide करते है। आज के समय मे आप internet के माध्यम से आसानी से ऑनलाइन betting कर सकते है।

आपको Internet पर बहोत सारी सट्टेबाज़ी की websites और Apps मिल जाएंगे। दोस्तों, सबसे पहले हम Cricket में कोनसी bets लगाई जाती है इसके बारे में जानते है।

1. Types of Cricket bets

दोस्तों, Cricket satta बाजार में सबसे basic बेट ये होती है कि Toss कोन जीतेगा। उसके बाद आपको मैच कोन जीतेगा इसपर bet लगानी होती है। उसके बाद दोनों टीमों के स्कोर, player का व्यक्तिगत स्कोर, man of the match, सर्वाधिक विकेट लेने वाला प्लेयर इनपर बेट लगाई जाती है।

मैच में सबसे ज्यादा Four और Six मारने वाले हीटर पर भी बहोत सारे दांव लगाए जाते है। मैच में टोटल Runs कितने बनेंगे, 50 और 100 runs बनाने वाले players और highest ओपनिंग पार्टनरशिप इन पर भी हर बार bet लगाई जाती है।

2. IPL Satta King कैसे बने?

दोस्तों, अगर आप भी IPL में सट्टा खेल कर पैसे कमाना चाहते है, तो आपको कुछ tips को follow करना होगा। कुछ टिप्स नीचे बताये है।

1. आपको online IPL betting में भाग लेते समय अपने Risk management को जरूर apply करना चाहिए। अगर आप प्रत्येक bet में constant stake रखते है और बेट आपके रिस्क लेने की क्षमता के अंदर है, तो ये आपको एक अच्छा profit loss ratio बनाने के लिए मदद करेगा।

2. ऑनलाइन IPL सट्टा खेलते समय आपको अपनी भावनाओं को control में रखकर पैसे invest करने चाहिए।

3. यदि किसी IPL player ने बड़ा score बनाया है, तो आपको उन bowlers का नाम याद रखना होगा जिन्होंने batsman को सबसे ज्यादा bowling की। इससे आप जल्द ही रन बनाने और विकेट लेने के trends को spot कर पाओगें। इस तरह से आपकी bets प्लेयर्स की styles के साथ match किया जाएगा।

4. Cricket betting odds मतलब बेटिंग का भाव क्रिकेट ground पर भी decide किया जाता है। और सभी ground identical नही होते है। इसलिए stadium के differences को ध्यान में रखकर आप अपने decision making skills को और ज्यादा improve कर सकते है।

Also Read:

IPL मे सट्टा कैसे लगाते है? 2021

IPL 2021 से पैसे कैसे कमाए? {रोज कमाओ Rs.1000 रूपये}

IPL से पैसे कमाने वाला App 2021 (Rs.2500+ रोजाना कमाए)

3. Online cricket satta bazar odds

दोस्तों, IPL betting odds यानि भाव betting sites द्वारा पहले ही निर्धारित कर दिए जाते है। उनकी एक Experts टीम होती है, जो मैच के पहले odds को decide करती है। वो टीम की संरचना और performance को ध्यान में रखकर सट्टेबाज़ों के लिए डिफरेंट भाव decide करते है।

बेटिंग के भाव बहोत सारे कारणों की वजह से change होते रहते है। Online IPL सट्टा लगाते समय, जब आपको लगता है कि भाव आपके फेवर में है, तब आपको तुरंत उसपर बेट लगानी चाहिए। आप Live cricket satta rates को betting sites पर मैच के दिन देख सकते है।

इसके अलावा आप betting apps पर भी Live cricket satta rates app देख सकते है। 

4. Online cricket satta bazar odds मे उतार चढ़ाव क्यों आते है?

दोस्तों, T20 और ODI मैच में सट्टेबाज़ों को काफी active रहना पड़ता है, क्योंकि यहाँ भाव मे तेजी से उतार-चढ़ाव होता है। सट्टे का भाव मुख्य रूप से opening partnerships, fall ऑफ विकेट्स, प्लेयर का performance, और मैच में लगने वाले sixes और boundaries पर depend करता है।

हालांकि, ज्यादातर समय odds किसी प्लेयर या टीम की reputation पर भी depend करता है। भले ही एक well established टीम दो या तीन मैचों में खराब performance करती है, फिर भी उसे opponents के खिलाफ बेहतर odds(भाव) मिलते है।

इसी तरह अगर किसी टीम का best scorer दो या तीन मैचों में कम runs बनाता है, तो भी उसे अगले मैच के लिए अच्छे odds मिलते है। लेकिन लगातर खराब performance करने पर वो प्लेयर कम भाव की केटेगरी में आ जाता हैं।

5. Best online cricket betting apps

1. 1XBET

दोस्तों, अगर आपको भी online cricket satta लगाना है, तो आप 1XBET इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है। इंडिया में इस एप्प का इस्तेमाल बहोत ज्यादा किया जाता है। इस App को आप इसकी website से डाउनलोड कर सकते है।

आपको Playstore पर ये app नही मिलेगा। इस app को install करने के बाद आपको registration करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको login id और पासवर्ड मिल जायेगा। उससे आपको login करना है।

इस app की सबसे अच्छी बात ये है कि आप phonepay, Googlepay या Paytm के through पैसे deposit और withdraw कर सकते है। यहाँ पर आपको पैसे deposit करने पर 100% cash bonus मिलता है। आप इस app में cricket के साथ साथ बाकी के sports पर भी सट्टा लगा सकते है।

IPL के सीजन में इस एप्प का बहोत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ये एप्प use करने के लिए एकदम easy होने की वजह से एक बेस्ट Online cricket satta bazar app है।

2. Parimatch

दोस्तों, Parimatch ये एक online ipl satta app है जो IPL बेटिंग के लिए सबसे ज्यादा use किया जाता है। आप किसी भी IPL मैच पर सट्टा लगाके पैसे कमा सकते है।

वैसे तो parimatch IPL betting के लिए ज्यादा पॉपुलर है लेकिन आप चाहो तो Football, टेनिस, Hockey और कबड्डी जैसे games पर भी बेटिंग कर सकते है। आपको बस इस App को download करना है और अपना एकाउंट setup करना है। उसके बाद आपको अपने वॉलेट में पैसे Add करने है और बेट लगानी है।

3. 10Cric

दोस्तों, 10cric एप्प खास क्रिकेट betting के लिए ही बनाया गया है। आप इसकी वेबसाइट पर भी betting कर सकते है। इस एप्प में आप prematch betting, लाइव मैच बेटिंग और आउटरराइट बेटिंग कर सकते है। आप लगभग सभी तरह की बेटिंग यहाँ कर सकते है।

आप IPL के मैचों पर भी सट्टा लगा सकते है। यहाँ पर भी रेजिस्ट्रेशन करने पर आपको 100% बोनस मिलता है। आप Visa, mastarcard या Aatropay, Netseller जैसे ewallet के थ्रू पैसे deposit और withdraw कर सकते है।

6. Best Cricket Satta bazar Websites

दोस्तों, आज के समय में बहोत सारी बेटिंग की websites इंटरनेट पर अवेलेबल है। आप किसी वेबसाइट पर अपना एकाउंट बनाकर बेटिंग कर सकते है। नीचे हम आपको कुछ betting websites की list दे रहे है।

  • Parimatch
  • Betway
  • Casumo
  • Paripesa
  • Dafabet
  • Melbet
  • Vbet
  • Betwinner
  • Bet365
  • 22Bet
  • Pure Win
  • LeoVegas
  • FUNBB
  • Royal Panda

Disclaimer: दोस्तों, 10earnmoney.com आपको किसी भी प्रकार का सट्टा खेलने के लिए उत्साहित नही करती है। यहाँ बताई गई जानकारी सिर्फ एक information के तौर पर बताई गई है। इसलिए आप अपने जोखिम पर ही बेटिंग में पैसे लगाए।

Also Read:

Dream11 पर Team कैसे बनाए और Dream11 कैसे जीते

मटका मे पैसे कैसे कमाए

[100%] IPL फ्री में कैसे देखे App 2021 | LIVE Mobile में IPL match free कैसे देखे

Conclusion:

दोस्तों, आजकल हर कोई घर बैठे जल्दी पैसा कमाना चाहता है। और आज के समय मे online earning के बहोत सारे sources भी अवेलेबल है। Betting करके आप जल्दी बहोत सारे पैसे कमा सकते है, लेकिन इसमें risk भी बहोत होती है।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल online cricket satta bazar अच्छा लगा हो, तो इसे share जरूर करे।

Thank You!