घर बैठे पैकिंग का काम करके RS. 30000 रुपए महिना कमाए

दोस्तों, क्या आप भी Ghar Baithe Packing ka kaam करना चाहते है। आज के समय हर कोई घर बैठे काम करके पैसा कमाना चाहता है। फिर चाहे वो कोई भी काम हो। घर बैठे packing का काम करके पैसा कमाना बहोत ही आसान है।

आज के समय में हर कोई अच्छी नौकरी या सक्सेसफुल बिज़नस करना चाहता है। क्योंकि हर कोई कम मेहनत में ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। दोस्तों अगर आप घर बैठे अपना खुद का कोई काम करके पैसे कमाना चाहते है, तो आप पैकिंग का काम कर सकते है। ये एक टाइप का बिज़नस ही है। इसमें बहोत कम Competition है और Profit भी ज्यादा है।

Ghar baithe packing ka kaam kaise kare

किसी भी बिज़नस में काम करने के अलग अलग तरीके होते है। कोई भी बिज़नस जितना बड़ा होता है, उतना ही ज्यादा पैसा कमा कर देता है। आपको हम बता दे की Packing business भी बहोत बड़ा है। इसमें आप घर बैठे मसाले, गिफ्ट्स, मिठाई और कई चीजों की पैकिंग करके अच्छे पैसे कमा सकते है। ज्यादा तर जो लोग घर पर रहते है वो ही इस बिज़नस को करते है।

इसलिए इस बिज़नस को कोई भी कर सकता है। ज्यादा तर महिलाए और स्कूल या कॉलेज में पढ़ रहे स्टूडेंट्स भी इस बिज़नस को कर सकते है। इसलिए ये एक बेस्ट ghar baithe job for ladies in hindi है। Packing का काम को करने के लिए आपको कोई प्रशिक्षण लेने की कोई जरुरत नही है। आपको बस पूरी लगन के साथ इस काम को करना है।

दोस्तों जैसा की हम सबको ये पता है की शादी, पार्टी, मैरिज एनिवर्सरी, birthdays, या किसी Function में लोग Gifts देते है। क्योंकि गिफ्ट्स सभी को पसंद होते है। दोस्तों हम सबसे पहले गिफ्ट्स की पैकिंग की तरफ ध्यान देते है क्योंकि जिनती अच्छी पैकिंग होगी उतना ही अच्छा गिफ्ट होगा ऐसा हर किसी को लगता है।

Packing ka kam hai kya?

दोस्तों आप Packing के काम को बहुत ही आसानी से ​समझ सकते हैं। जो चीज दिखती हैं, वही बिकती हैं। इसका मतलब यह है कि आप जितनी अच्छी पैकिंग करेंगे उतनी ही जल्दी वह सामान बिकेगा। हमारे कहने का मतलब यह है, आप किसी भी सम्मान  को सिलेक्ट कर ले, पैकिंग करने के लिए।

और उसकी काफी अच्छी पैकिंग कर के नजदीकी मार्केट में  बहुत ही आसानी से बेच सकते हैं। आप लोगों ने कई बार देखा होगा कि यदि कोई वस्तु बिना पैकिंग के बेची जाती है, तो वह वस्तु बहुत ही सस्ती होती है। और ऐसी वस्तुओं को यदि आप Packing करके बेच दे, तो फिर उसका दाम काफी बढ़ जाता है, और कंपटीशन भी बहुत कम रहता है।

पैकिंग का काम करने के लिए क्या क्या चाहिए ?

दोस्तों अगर आपको भी ghar baithe kaam करना चाहते है, तो आप पैकिंग का काम कर सकते है। ये एक बहोत ही आसन और बढ़िया तरीका है पैसे कमाने का। और इसकी सबसे अच्छी बात ये है की इसे आप बहोत ही कम investment के साथ शुरू कर सकते है।

अगर आप Gifts packing ka kaam शुरू करते है, तो इसके लिए आपको कुछ Decorative iteams की जरुरत होगी। जैसे रंग बिरंगे कागज, आकर्षक पैकिंग पेपर, फैंसी रिबन, कैची, फेविकोल, टेप, हैण्ड मेड पेपर, transparent रंग बिरंगी पत्रियां, डबल टेप, पेपर फ्लावर्स आदि।

पैकिंग के काम में कितना Investment करना होगा ?

दोस्तों, किसी भी बिज़नस को शुरू करने के लिए पैसों की जरुरत होती है। किसी भी बिज़नस में हमारी सोच से ज्यादा ही पैसा खर्च होता है। लेकिन पैकिंग बिज़नस में आपको फीक्र और घबराने की कोई जरुरत नही है। क्योंकि इस बिज़नस को शुरू करने के लिए ज्यादा खर्चा नही आता है।

शुरुवात में आप इस बिज़नस को अपने घर से ही शुरू कर सकते है। इसमें आपको लगभग 5000 रुपए तक investment करना पड़ सकता है। जैसे जैसे आपका बिज़नस बढ़ेगा वैसे ही आपकी उत्पादन कैपेसिटी भी बढ़ेगी। जिससे आपको बहोत फायदा होगा। आप अपने रोज के समय से कुछ टाइम निकालकर इस बिज़नस को शुरू कर सकते है।

पैकिंग बिज़नस से होने वाले फायदे

1. आपको इस बिज़नस को करने के लिए कही भी जाने की जरुरत नही है। इस काम को आप घर बैठे ही कर सकते है।

2. पैकिंग बिज़नस शुरू करने के लिए आपको बहोत ही कम investment लगती है। इस काम को करने के लिए आपको बहोत ज्यादा सामान की जरुरत नही होती है।

3. पैकिंग का काम करके आप कम समय में ही काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

4. पैकिंग के नए-नए आईडिया के माध्यम से लोंगो को आकर्षित किया जा सकता है। जिससे कम समय में खुद की पहचान बनाई जा सकती है।

5. पैकिंग का काम करने में घर वाले भी आपकी मदद कर सकते है। महिला इस काम को करके घर खर्चा चलाने में मदद कर सकती है।

6. पैकिंग का काम करने के लिए आपको किसी training की आवश्यकता नहीं होती है।

घर बैठे पैकिंग का काम कैसे मिलेगा ?

दोस्तों, पैकिंग का काम बहोत ही आसान काम है। और इस काम को करके बहोत लोग अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे है। इसलिए बहोत से लोगों को ghar baithe packing ka kaam chahiye। पैकिंग का काम करने के लिए बहोत सारी कंपनियां अपने products की पैकिंग के लिए लोगों की तलाश में रहती है। इस काम को करने के लिए उम्र का कोई बंधन नही होता है।

इस काम को करने के लिए लगने वाला सभी सामान का खर्चा कंपनी ही उठाती है। इसके बदले आपको per month के हिसाब से  सैलरी मिलती है। इस काम को आपको कंपनी के दिए टाइम में पूरा करना होता है।

अगर आपको ghar baithe packing ka job चाहिए, तो बहोत सारी कंपनियां आपको पैकिंग का काम देती है। जिसमे मसाले पैकिंग, चोकलेट पैकिंग, साबुन पैकिंग, चायपत्ती पैकिंग, अगरबत्ती पैकिंग जैसी कंपनिया काम देती है। सारा सामान कंपनी आपको घर लाकर देती है और आपको टाइम पर काम पूरा करके उन्हें देना होता है। पैकिंग का काम बहोत ही सरल और लाभ भरा है।

पैकिंग के काम कितने तरह के होते है?

दोस्तों, अगर आपको भी घर बैठे काम बताओ चाहिए तो आप पैकिंग का काम कर सकते है। पैकिंग का काम 3 तरह का होता है।

1. पहले तरीके में कंपनी आपको माल और पैकिंग का सामान देती है। जिसे पैक करके आपको कंपनी को दोबारा देना होता है। और इस काम के बदले कंपनी आपको हर महीने सैलरी देती है।

2. दुसरे में आप अपना खुद का पैकिंग बिज़नस शुरू कर सकते है। स्टार्टिंग में आप इसे छोटे लेवल पर शुरू कर सकते है। और बाद में बड़ी बड़ी कंपनी के साथ टाईअप करके बड़े contract ले सकते है।

3. तीसरे में आप ऑनलाइन अपना खुद का पैकिंग किया हुआ सामान बेच सकते है। आप Amazon और Flipkart जैसे बड़े platforms का use कर सकते हो। जिससे आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

पैकिंग का काम करके कितनी कमाई होती है?

किसी भी बिज़नस या काम में होनी वाली कमाई उस काम में की गयी investment और आपकी मेहनत पर depend करती है। पैकिंग का काम हर कोई कर सकता है। और इस बिज़नस में कम्पटीशन भी बहोत ही कम है। इसलिए इस बिज़नस को शुरू करके आप महीने के 30 हजार आसानी से कमा सकते हो।

पैकिंग का काम कैसे बढ़ा सकते हैं ?

दोस्तों यदि आप भी Ghar baithe Packing Ka Kam कर रहे हैं, और आपको इसमें कुछ ज्यादा प्रॉफिट नहीं हो रहा है, तो आप इस व्यवसाय को और भी आगे बढ़ा सकतें है। इसके लिए आप एक pouch packing मशीन आसानी से लगा सकते हैं।

यदि आप मशीन लगा लेते हैं, तो ऐसा करने से आपकी उत्पादन क्षमता तो बढ़ेगी ही साथ में पैकिंग भी बहुत ही सुन्दर और सफाई के साथ हो जाएगी। और काम भी बहुत तेजी से होगा। दोस्तों अगर मशीन की सहायता से आप जल्दी-जल्दी काम कर लेते हैं, तो आप ज्यादा से ज्यादा ऑर्डर भी ले सकते हैं। और पैसे भी इसी हिसाब से ज्यादा कमा सकते हैं।

Also Read:

Building Material ka Business kaise kare 2020

Ghar baithe Silai ka Kam । RS.30 हजार रुपए महिना कमाए

Manufacturing Business ideas in Hindi । सक्सेसफूल बिजनस आइडियास

[10 तरीके] बिना पैसे का बिजनेस कैसे करें

Conclusion:

दोस्तों, आज के समय में हर कोई घर बैठे काम करके पैसे कमाना चाहता है। इसके लिए कोई ऑनलाइन काम करता है तो कोई ऑफलाइन बिज़नस करता है।

अगर आप भी घर बैठे बिना ज्यादा पैसे invest किये अपना खुद का कोई बिज़नस करना चाहते है, तो आप पैकिंग का काम कर सकते है। पैकिंग के बिज़नस से रिलेटेड सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिल जायगी। अगर आपको हमारा ये आर्टिकल ghar baithe packing ka kaam अच्छा लगा हो, तो इसे शेयर जरुर करे।

Thank You !

join telegram 10earnmoney
Click to join Telegram Channel

Leave a Comment