दोस्तों, आप ने दुबई का नाम को सुना ही होगा। और बहोत सारे लोगों की ये इच्छा होती है की वो दुबई में जॉब करे। लेकिन उनको ये पता नही होता की dubai me job kaise paye ?

Middle East के देशों में Dubai जॉब और Business करने के लिए ज्यादातर लोगों की पहली पसंद मानी जाती है। दुबई में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल जैसे देशों से लाखों लोग जॉब करते हैं।

Dubai में जॉब करने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि यहां की Currency इन देशों से बड़ी है इसलिए काम के बदले लोगों को अच्छा पैसा मिलता है।

दुबई में जॉब करना इसलिए भी लोगों को पसंद आता है क्योंकि यहां कंपनी के द्वारा ही खाना पीना और transport का खर्चा उठाया जाता है। इसीलिए यहां पर लोग अपनी पूरी कमाई सेव कर सकते हैं।

पिछले कुछ सालों में दुबई का जितना development हुआ है उतना शायद ही किसी और शहर का हुआ होगा। और यह डेवलपमेंट अभी भी हो रहा है इसीलिए यहां काम करने के लिए ज्यादा लोगों की जरूरत है।

दोस्तों, अगर आपके पास कोई भी अच्छी skill है और आपके पास इस से रिलेटेड डिग्री भी है तो आपको दुबई में काफी अच्छी सैलरी मिल सकती है। दुबई में construction, transport, building infrastructure development, accountant और इंजीनियर जैसे जॉब काफी आसानी से मिल जाते हैं। अगर आपके पास कोई professional degree ना भी हो तब भी आप जॉब पा सकते हैं।

दुबई में जॉब करने के लिए वहां की authorities और सरकार कुछ certain credentials डिमांड करते है जो आपके पास होना चाहिए। इस पोस्ट में हम आपको दुबई में जॉब करने के लिए जरूरी सभी जानकारियों को शेयर करेंगे, और यह भी बताएंगे कि dubai me job vacancy के लिए एप्लाई कैसे करें।

Dubai me job kaise paye in hindi

दोस्तों, आखिरकार dubai me job kaise kare दुबई में जॉब पाने के लिए सबसे पहले आपके पास भारत सरकार द्वारा Approved पासपोर्ट होना चाहिए और आपकी उम्र 18 से ऊपर होनी चाहिए।

पासपोर्ट बनने के बाद सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट Visa का होता है। वीजा हर एक देश का अलग-अलग बनता है इसीलिए आपको UAE का वीजा बनवाना होगा क्योंकि दुबई यूएई में ही पड़ता है। वीजा के लिए आप खुद ही ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं या किसी एजेंट के माध्यम से बनवा सकते हैं।

पासपोर्ट और वीजा होने के बाद अब आपको जॉब के लिए अप्लाई करना होता है, दुबई में जॉब पाने के दो माध्यम है।

  • Online registration
  • Through agent

दोस्तों, पहले तरीके से आप अपने घर बैठे ही अप्लाई कर सकते हैं इसमें आपको अपनी सारी डीटेल्स सही-सही देना होता है। अगर आप job करने के लिए एप्लीकेबल है तो आपको कंपनी के द्वारा दुबई का टिकट भेज दिया जाता है। Khaleeztimes, bayt जैसी कई साइट इंटरनेट पर अवेलेबल है जो आपको दुबई में जॉब करने का मौका देती है।

दुबई में जॉब पाने के लिए दूसरा तरीका ये है कि आप किसी एजेंट या एजेंसी के माध्यम से जॉब पाएं। भारत से ज्यादातर लोग दुबई में जॉब करने के लिए एजेंट के थ्रू ही जाते हैं।

एजेंट आपको दुबई में जॉब दिलाने के लिए कुछ पैसे फीस के तौर पर लेता है और वह आपको दुबई में जॉब करने के लिए job assurance देता है। जॉब पाने के लिए की गई सारी फॉर्मेलिटी एजेंट ही करता है, आपको सिर्फ अपने सही डाक्यूमेंट्स एजेंट के पास जमा करने होते हैं।

Note– दोस्तों, दुबई में जॉब के नाम पर ज्यादातर लोगों को ठगा भी जा रहा है। दुबई में जॉब दिलाने के नाम पर कई एजेंट आपसे पैसा ले लेते हैं लेकिन वह फिर फ्रॉड निकलते हैं। ऐसे में किसी भी एजेंट को पैसा देने से पहले आप उस कंपनी के बारे में अच्छी तरह से Google पर search कर ले। अगर कंपनी reliable और trusted है तो ही आप पैसा दे।

Also Read:

Dubai me Paise kaise kamaye | दुबई में पैसे कमाने का तरीका

दुबई में Business कैसे करें ? 2021

दुबई जाने का खर्चा कितना होता है?

दोस्तों, अब आपके मन में यह सवाल उठा रहा होगा कि आखिरकार dubai jane ka kharcha kitna hota hai और dubai me salary kitni milti hai? हम आपको यहां बता दें कि अगर आपकी ट्रैवलिंग का खर्चा कंपनी उठा रही है तो आप सिर्फ Passport और Visa के ही खर्चे में दुबई पहुंच सकते हैं।

पासपोर्ट और वीजा बनवाने के लिए आपको मुश्किल से ₹10000 ही खर्च करने पड़ते हैं। दोस्तों, अगर आपको दुबई जाने के लिए खुद से ही अपना टिकट कराना पड़ता है तो आपको लगभग ₹8000 से लेकर ₹15000 तक लगाना पड़ सकता है।

दुबई जाने का किराया घटता बढ़ता रहता है लेकिन आप 15000 से 20000 रुपए में दुबई बहुत आराम से पहुंच सकते हैं। दुबई में सैलरी कोई फिक्स नहीं होती है यहां आपको आपकी काबिलियत के हिसाब से पैसा दिया जाता है।

अगर आप किसी professional qualification के साथ दुबई जाते हैं तो आपकी सैलरी काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इंडिया का B-tech किया हुआ एक इंजीनियर दुबई में महीने के एक से तीन लाख तक बहुत आसानी से कमा सकता है। वहीं अगर आप एक labour या worker हैं तो आप महीने का 50 से 80 हजार रुपए बहुत आसानी से कमा सकते हैं।

Dubai me kaun sa job best hai?

दोस्तों, जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि दुबई में आप अपनी काबिलियत और Skills के हिसाब से नौकरी पा सकते हैं। दुबई में हर एक तरह की जॉब में पैसा है लेकिन indoor job में पैसा बहुत ज्यादा है और काम भी ज्यादा मेहनत का नहीं होता है।

हम सभी लोग जानते हैं कि दुबई विश्व की सबसे गरम शहरों में से एक है, यहां गर्मी बहुत पड़ती है ऐसे में अगर आप worker या labour के हैसियत से जाएंगे तो आपको काफी गर्मी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में आपको अपने देश से कोई भी छोटी मोटी प्रोफेशनल डिग्री ले लेनी चाहिए जिससे आपको दुबई में आसानी से जॉब मिल सके।

दुबई में आप एक साधारण से computer operator या accountant की नौकरी करके भी लाखों रुपए महीने का कमा सकते हैं। इस तरह की नौकरी आप को बंद एसी कमरे में करनी होती है जिससे आपको गर्मी भी नहीं लगेगी।

हम आपको यहां कुछ जॉब बता रहे हैं जो आप बिना किसी प्रोफेशनल डिग्री के भी कर सकते हैं। आपको थोड़ा बहोत पढ़ना लिखना आता हो तो भी आप दुबई मे आसानी से job पा सकते है।

1. Dubai me driver ki naukari

दोस्तों, क्या आप जानते हैं की dubai me driver ki salary कितनी है? दुबई में ड्राइवर की सैलरी भारत में अच्छे पढ़े-लिखे इंजीनियर और वैज्ञानिक से भी ज्यादा होती है। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं, दुबई में ड्राइवर की नौकरी एक high pay वाली नौकरी मानी जाती है।

दुबई में ड्राइवर बनने के लिए आपके पास सिर्फ एक dubai permitted license होना चहिए जो आप अपने देश से ही बना सकते हैं। इस जॉब के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत भी नही होती है। आपको बस अच्छे से driving करते आना चाहिए। Dubai में Driver की जॉब हमेशा रहती ही है, क्योंकि वहा cars का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

2. Dubai me helper ki naukari

दोस्तों, दुबई में ऐसी कई सारी बड़ी-बड़ी ऑफिस, institute और Organisation है जो हर साल अपने यहां हेल्पर के लिए वैकेंसी निकालती हैं। यह भी काम ज्यादातर ऑफिस के अंदर ही होता है जिसमें वे gatekeeper, assistant accountant, sweeper, gardener, technical helper जैसी नौकरी के लिए वैकेंसी निकालते हैं।

इस काम के लिए आपके पास कोई प्रोफेशनल डिग्री ना भी हो तब भी चलेगा, Dubai me helper ki salary भी 40 से 80 हजार तक बहुत आसानी से हो जाती है। मतलब अगर आप कुछ पढ़े लिखे नही हुए तो भी आपको दुबई में जॉब मिल सकती है।

Also Read:

विदेश मे बिजनेस कैसे करे

Import Export ka Business kaise kare | आयात निर्यात का व्यापार कैसे शुरू करें

बिना पढ़े-लिखे लोग पैसे कैसे कमाए |

Conclusion

दोस्तों, हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये पोस्ट Dubai me job kaise paye अच्छा लगा होगा। दुबई में जॉब करने के लिए आपके पास हर साल एक अच्छा मौका होता है बस आपको सही माध्यम से पहुंचना होता है। किसी भी तरह के फ्रॉड एजेंट के चक्कर में ना पड़े नहीं तो आपको काफी नुकसान हो सकता है।

दोस्तों अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Thank You ! 

join telegram 10earnmoney
Click to join Telegram Channel