Affiliate Marketing kya hai | Rs.2000 हर दिन कमाए

दोस्तोँ affiliate marketing kya hai 2020और Affiliate marketing kaise karte hai ? जानेंगे, और आप Affiliate मार्केटिंग से किस तरीके से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हो वो तरीका इस post में बताएंगे ।

Affiliate Marketing kya hai ? ( एफिलिएट मार्केटिंग )

जी हां दोस्तो तो इसमें आपको घर से एक रुपये लगाने की भी कोई जरूरत नहीं है और आप बिना पैसे लगाए बहुत ही आसानी से Affiliate Marketing से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते है ।

तो दोस्तो सबसे पहले आप ये समझ लीजिए की एफिलिएट मार्केटिंग होती क्या है ? इसके बाद हम बात करेंगे कि Affiliate मार्केटिंग से हमे ज्यादा से ज्यादा पैसा कैसे कमाये

तो दोस्तो मानलो आप मेरे कहने पर किसी भी दुकान पर जाते हैं । और वहाँ पर कुछ रुपये का सामान खरीदते हैं तो दोस्तो आप जितनी रुपये का सामान ख़रीदेंगे उन रुपयों में से मुझे commision मिलेगा दुकानदार की तरफ से ।

यही पूरा प्रोसेस हुआ एफिलिएट मार्केटिंग का ठीक है । तो ये जो मैं उदाहरण आप को दे दिया हू, ये ऑफ लाइन affiliate marketing का उदाहरण दिया हैं ।

और मैं आपको इस Article में बताने वाला हूँ online Affiliate Marketing से कैसे पैसे कमा सकते हैं वो भी घर बैठे बिना एक रुपया लगाए ।

Affiliate Marketing कैसे काम करती है ?

तो दोस्तो सबसे पहले एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपके पास दो websites है एक है Amazon Affiliate Marketing और दूसरा है flipkart Affiliate Marketing ये दोनों websites ट्रस्टेड और अच्छे है इसलिए मैं इन दोनों का बात कर रहा हूँ ।

वैसे तो आपको बहुत सारे affiliate मार्केटिंग program दूसरी जगहों से भी मिल जाएंगे । जिसे चाहे उसे आप join हो सकते हो ।

लेकिन ये दोनों ( amazon & flipkart) Trusted है । तो आपको क्या करना है , सबसे पहले Google पर जाना है । और search करना है Affiliate Amazon तो वहा पर आपको बहुत सारे लिंक मिल जायेंगे ।

लेकिन पहले link पर क्लिक करके आप अमेजॉन पर affiliate अकाउंट बना लीजिये गा ठीक है । वहाँ पर पूरा प्रोसेस आपको करना होगा साइन अप करने का तो Amazon affiliate marketing के लिए साइन अप कर लीजिएगा और अपना अकाउंट बना लीजिए ।

अब आपको account बनाने के बाद जिन प्रोडक्ट्स के लिए affiliate मार्केटिंग करना हैं ‘ जैसे मोबाइल के लिए, कंपनी के लिए या डिजाइनर सामान के लिए या इलेक्ट्रॉनिक instrument के लिए ‘

तो आप इन सब products के लिए affiliate मार्केटिंग करना चाहते हैं , तो उन चीजों का आपको लिंक बनाना पड़ेगा जो वहा पर आपको आसानी से मिल जायेगा ।

Affiliate Marketing se पैसे कैसे कमाये ?

तो दोस्तो आप को जिन products के लिए affiliate मार्केटिंग करना चाहते हैं उन सभी को product का आप लिंक बना करके अपने पास रख लीजिए ठीक है।

अब आपको करना क्या होगा कि आपको किसी और से उस लिंक पर क्लिक करवा कर उनसे सामान को खरीदवाना होगा । आपकी link से जितना ज्यादा सामान खरीदा जाएगा उसका उतना ही ज्यादा कमीशन आपको मिलता जाएगा ।

प्रति सामान पर आपको कमीशन मिलेगा जब आप अपने link से उस सामान को खरीद लाते हैं । दोस्तों अगर आपकी फॅमिली में किसी को टी शर्ट खरीदना है ऑनलाइन तो आप अपने लिंक से खरीदवाने को कहिये ।

अगर किसी को मोबाइल खरीदना है या आपकी friend या फॅमिली में किसी को कुछ भी खरीदना है तो आप अपने affiliate link से खरीदवाए । उससे आपको कमीशन मिल जाएगा ।

और आपका फायदा हो जाएगा तो दोस्तो इस तरीके से आप affiliate marketing कर सकते हैं ।और ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।

लेकिन दोस्तों अगर आप एक youtuber हैं या आपके पास कोई website है तो दोस्तों आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।

देखिये अगर आप youtuber है , तो आप अपने वीडियो को शूट करने के लिए एक कैमरे का यूज़ करते होंगे या एक मोबाइल का यूज़ करते होंगे रिकॉर्ड करने के लिए एक माइक का यूज़ करते होंगे तो आप लोगों को बता सकते है ।

भाई में इस कैमरे का यूज़ करता हूँ इस फ़ोन का यूज़ करता हूँ । यह मेरा tripod है, ये मेरा ग्रीन स्क्रीन है । तो आप अपने सभी product का link अपने Youtube video के डिस्क्रिप्शन में दीजिये ।

और अपनी viewers को बताई मैं इन चीजों का यूज़ करता हूँ और अगर आप इन चीजों को खरीदना चाहते हैं तो इन सब का लिंक इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन में मिल जाएगा ।

https://www.youtube.com/watch?v=81wJ9nmoTE8

दोस्तों आपके link पर जो भी click करके जाएगा और उस सामान को खरीदेगा तो उसका आपको कुछ कमीशन मिल जाएगा और आप बहुत ही आसानी से affiliate मार्केटिंग से ghar baithe paise kamaye

यही प्रोसेस आप अपनी websites पर भी कीजिये, किसी प्रॉडक्ट का रिव्यु कीजिए और उसका affiliate लिंक दे दीजिए और लिंक पर क्लिक करके जो भी जाएगा आपको उसका कमीशन मिलता जाएगा ।

Conclusion:

तो ये है पूरा प्रोसेस affiliate मार्केटिंग का तो दोस्तों अब तो आप समझ गए होंगे कि affiliate मार्केटिंग क्या है और आप ज्यादा से ज्यादा affiliate marketing se Paise kaise kamaye सकते हैं ।

तो दोस्तो आपको ये affiliate marketing क्या है और इसे कैसे करते है, पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से share करे । और नीचे हमे Star Retting देकर हमारा हौसला बढ़ाये।

4 thoughts on “Affiliate Marketing kya hai | Rs.2000 हर दिन कमाए”

  1. Hey, I found your blog searching for Affiliate Marketers who were building big lists… I want to work with you because you are already killing it in affiliate marketing. I think you could smash this system with your list, it’s a FREE done for you funnel that you can push out to your list. IT’s amazing value and it works… Check it out, I hope we can work together! Copy N’ Paste our FREE System That Produces Over $497 a Day! https://dreamyourlife.biz

    Reply
  2. Wow, wonderful weblog layout! How lengthy have you been running
    a blog for? you make running a blog glance easy. The whole look of your site is magnificent, as
    well as the content material!

    Reply

Leave a Comment