दोस्तों, क्या आप भी Rapido me bike kaise lagaye जानना चाहते है। अगर आपके पास भी बाइक है और आप उसका इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप Rapido पर अपनी bike लगा सकते है।

दोस्तों, हम सब जानते हैं कि दिन-प्रतिदिन Traffic की प्रॉब्लम शहरों में बहुत बढ़ती जा रही है। इसलिए लोग Four wheeler को अवॉइड ज्यादा कर रहे हैं और Two wheeler पर स्विच कर रहे हैं।

2-व्हीलर गाड़ी का इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा मुनाफा यह है, कि आपको parking easily मिल जाती है, और आप के खर्चे भी कम होते हैं। फोर व्हीलर ले जाने के लिए एक तो पार्किंग की प्रॉब्लम होती है।

आपकी गाड़ी पेट्रोल या डीजल जिस पर भी चलती है तो उसके लिए ज्यादा पेट्रोल या डीजल लगता है इस वजह से आपके एक्सपेंसेस भी ज्यादा हो जाते हैं। अगर लोग अपनी गाड़ी कहीं ले नहीं जा पाते हैं तो वो लोग टैक्सी, ओला या उबर ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं आने जाने के लिए।

Rapido App kya hai ?

इसके साथ-साथ अब आपके पास एक और ऑप्शन आ गया है जिसको Rapido Bike Application कहा जाता है। रैपीडो बाइक एप का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप कम पैसे में आसानी से अपनी जगह पर पहुंच जाएंगे।

आपकी रोजमर्रा की यात्रा जैसे कि ऑफिस जाना, मार्केट जाना या फिर कोई भी काम जो आप करते हैं,आपको कहीं भी जाना हो तो आप रैपीडो एप से जल्द से जल्द बाइक बुक करके वहा जा सकते हैं। Rapido अन्य टैक्सी एप्लीकेशन से बहुत सस्ता है इसलिए इसे लोग ज्यादा पसंद भी कर रहे हैं।

Rapido App इंडिया का fastest growing bike taxi app है। जिसे 10+ मिलियन लोगों ने download किया है और 100+ cities में लोग इसे use कर रहे है।

Rapido App ke बारे में जरुरी जानकारी

कोरोनावायरस संक्रमण में रैपीडो बाइक एप्लीकेशन बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहा है। क्योंकि इसमें पैसे की बचत तो होती है, साथ साथ इसमें safety का भी ध्यान रखा जाता है। रैपीडो से यात्रा करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

सबसे पहले तो रैपीडो एप्लीकेशन के साथ-साथ आपको Aarogya Setu App भी डाउनलोड करना पड़ेगा तभी आप रैपीडो बाइक एप्लीकेशन का यूज़ कर पाएंगे। साथ ही साथ आपको अपने स्वास्थ्य की भी जानकारी देनी पड़ेगी। बाइक चलाते समय Helmet और mask पहनना अनिवार्य होगा।

रैपीडो एप्लीकेशन देश भर में अपनी सेवाएं देती है और यह सबसे अच्छी Bike Cab सर्विस कंपनी है। रैपीडो कंपनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हर राज्य में government द्वारा बताये हुए नियमों का पालन करती है। और यह जरूर ध्यान में रखती है, कि उनसे कोई नियम का उल्लंघन ना हो।

Rapido kaise join kare

दोस्तों अगर आप भी अपनी bike rapido में लगा कर पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले आपको rapido captain बनाना होगा। आजकल बहोत सारे लोग Rapido app se paise kaise kamaye जानना चाहते है। तो step by step जानते है की rapido captain app को कैसे use करे।

1. सबसे पहले आपको rapido captain app को play store से download करना होगा।

2. डाउनलोड करने के बाद Get Started पर क्लिक करे।

3. Next page पर आपको अपनी Language सेलेक्ट करनी होती है। फिर पेज के निचे right corner में ( >) इस एरो मार्क पर क्लिक करे।

4. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डाल के Register or login करना होगा।

5. उसके बाद आपके mobile पर जो OTP आएगा उसे fill करना है।

6. आगे आपको search city में आपकी city को choose करना है।

7. Next पेज आपको अपनी डिटेल्स को डालना है। जैसे Name, date of birth, referral code। आगे आपको अपना profile photo add करना होता है।

8. इसके बाद next page पर आपको अपना driving license number और driving license expiry date डालनी है।

Rapido kaise join kare

9. ये सारे स्टेप्स पूरा करने के बाद आप लोगों को ride के लिए ऑफर कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

10. आप इस App को refer करके भी extra पैसे कमा सकते है।

Rapido me Bike kaise lagaye

दोस्तों, अब आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आप Apni bike ko rapido me kaise lagaye? इसके लिए ये जरूरी नहीं है कि आपको नई Bike खरीदनी पड़ेगी। अगर आप कोई Second hand बाइक लेते हैं या फिर आपके पास Use की हुई बाइक है, तो आप उसको भी Rapido में लगा सकते हैं।

Bike को रैपीडो में लगाना मतलब की बाइक को Rent पर देना और वह लोग आपको उसके बदले आपकी बाइक का रेंटेड अमाउंट देंगे। बस बाइक को देने से पहले आपको कुछ चीजों का ध्यान देना पड़ेगा कि आपकी बाइक का Insurance हुआ हो और पीयूसी प्रॉपर तरीके से हुआ हो। आपकी बाइक के सारे पेपर अच्छी तरह से रेडी हो, और उसमें कोई भी गड़बड़ी ना हो।

Rapido me bike lagane ke liye जरुरी documents

1. आपके पास एक Android phone होना चाहिए।

2. आपके पास एक Bike होनी चाहिए। Bike या तो नए मॉडल की होनी चाहिए या फिर 2009 के बाद की।

3. आपके पास valid driving license, RC, valid bike insurance और Pancard ये सारे जरुरी documents होने चाहिए।

4. और last में आपके पास 2 helmets भी होने चाहिए। एक captain के लिए और दूसरा कस्टमर के लिए।

Also Read:

[ Top 7] Car Business ideas in Hindi 2021

Uber me Bike kaise Lagaye

Rapido App के फायदे

रैपीडो बाइक का इस्तेमाल करने का एक और सबसे मुख्य फायदा यह होता है कि आप आसानी से ट्रैफिक से निकल सकते हैं। रैपीडो बाइक एप के आने के बाद लोगों को लाइन में खड़े रहकर बस का इंतजार नहीं करना पड़ता है और ना ही उन्हें अब ज्यादा कोई परेशानी होगी।

Rapido app आपको और भी फैसिलिटी देता है जैसे कि इसमें ग्राहकों को इंश्योरेंस भी दिया जाता है अथवा एक हेलमेट और डिस्पोजेबल टोपी भी मिलती है। रैपीडो बाइक एप बहुत ही फायदेमंद एप्लीकेशन है तो इसका इस्तेमाल करके आप अपनी यात्रा आराम से कर सकते हैं।

रैपीडो बाइक एप की मदद से आप बाइक बुक करके आसानी से 15 से 20 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते हैं। रैपीडो बाइक एप 100 शहरों में अवेलेबल है। रैपीडो भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी बुकिंग सर्विस है।

Rapido App को कैसे यूज़ करें

1. रैपीडो बाइक एप आपको इजीली प्ले स्टोर में मिल जाएगा। इसका इंस्टॉलेशन टोटली फ्री ऑफ कॉस्ट है

2. इंस्टॉल करने के बाद आपसे कुछ डिटेल्स मांगी जाएगी, जैसे कि आई डी, पासवर्ड ,पर्सनल डिटेल्स, नाम, फोन नंबर, सिटी।

3. यह सब fill करने के बाद आपका एक अकाउंट बन जाएगा।

4. इसके बाद आपके सामने एक मैप ओपन हो जाएगा। जिसमें आप अपनी Location सेट कर सकते हैं या फिर लोकेशन ऑटोमेटेकली सेट हो जाएगा।

5. उसके बाद आपको ड्रॉप लोकेशन सेट करना पड़ेगा, जहां पर आप को जाना है।

6. जैसे ही आपका पिक अप लोकेशन और ड्रॉप लोकेशन सेट हो जाएगा आपको अप्रॉक्सिमेट्स रुपए बता दिए जाएंगे कि आपको कितने पैसे देने होंगे।

7. बुक करने के बाद आपके पास ड्राइवर का नंबर आ जाएगा। बस आपको ड्राइवर को कॉल करना है और कंफर्म करना है और कुछ ही देर में रैपीडो बाइक एप वाले आपके पास आ जाएंगे।

Rapido App पर payment कैसे करे

इस एप्लीकेशन में पेमेंट मेथड भी अलग-अलग तरह के हैं। अगर आप चाहे तो cash पेमेंट कर सकते हैं। otherwise अगर आपके पास cash नहीं है तो आप Paytm, Mobikwik से भी पेमेंट कर सकते हैं।

अगर आपके पास कोई भी ऑप्शन अभी नहीं है और आप अभी पेमेंट नहीं करना चाहते तो इसमें यह भी ऑप्शन आता है कि आप पेमेंट के बाद में कर सकते हैं। तो इस तरह से अगर आप चाहे तो बहुत ही कम पैसों में एक जगह से दूसरी जगह जा सकते हैं।

Also Read,

Google Task Mate App se Paise kaise kamaye

Dhani App se Paise kaise kamaye Rs.15000 हजार तक महिना कमाए

घर बैठे Paisa kamane ka Tarika

Conclusion:

दोस्तों, इस आर्टिकल rapido me bike kaise lagaye की मदद से आप भी अपनी bike rapido में लगा कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। हमने पूरी कोशिश की है कि हम आपको रैपीडो एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी दे सकें।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो, तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। 

Thank You!