दोस्तों, आज हम इस आर्टिकल में Olymp trade kya hai? और Olymp trade se paise kaise kamaye?  के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे। आज के समय में Online trading करके बहोत सारे लोग पैसे कमा रहे है। Trading में Short term के लिए यानी कुछ सेकंड से लेकर कुछ दिनों तक शेयर को hold किया जाता है। इसे ही ट्रेडिंग कहते है।

दोस्तों अगर आप भी ऑनलाइन ट्रेडिंग करना चाहते हो, तो आप Olymp trade कंपनी के साथ जुड़ सकते है। आप Olymp trade का मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करके बहोत आसानी से ट्रेडिंग कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

Olymp trade kya hai in hindi

Olymp trade एक मोबाइल ऐप और एक वेबसाइट है । सबसे पहले हम यह समझते हैं कि what is olymp trade in hindi। Olymp trade एक ऐसा वेबसाइट या मोबाइल ऐप है जिसकी मदद से आप अपने फ्री टाइम का इस्तेमाल करके कभी भी ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं ।

आप बाकी मोबाइल एप की तरह ही इसे use कर सकते हैं, जैसे कि Binamo, Iq Option, Pocket Option, Expert Option यह सब अलग-अलग तरह के मोबाइल ऐप हैं जिसको अपने फोन में इंस्टॉल करके आप कभी भी ट्रेडिंग कर सकते हैं ।

Olymp trade कंपनी की शुरुआत 2014 में हुई थी । शुरुआत में इस एप्लीकेशन में बहुत सारे फॉल्ट आए थे पर धीरे-धीरे यह सारे फॉल्ट्स को हटाया गया और उसे पूरी तरह से सुधार दिया गया । अब यह एप्लीकेशन इतना फेमस हो चुका है कि आज इस एप्लीकेशन के 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं ।

Olymp trade से पैसे कैसे कमाए ?

ऑनलाइन ट्रेडिंग करने से पहले सबसे पहले आपको यह बात का ध्यान रखना पड़ता है कि ट्रेडिंग पूरी तरह से secure हो । आपको ट्रेडिंग करनी आनी चाहिए और इसका process धीरे-धीरे समझना चाहिए । ज्यादा हड़बड़ी करेंगे तो गलतियां भी हो सकती है ।

अगर आप एक Invester है और किसी कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो सबसे पहले उस कंपनी के Rules and Regulations को जान ले और उस कंपनी के बारे में भी अच्छे से जान ले। अपनी कमाई चाहे आप share, bank  जिस मोड में आपको मिलती है आप उसका मूल्यांकन अच्छे से कर ले।

यह चीज जरूर ध्यान में रखें कि जिस भी कंपनी में अभी निवेश कर रहे हैं उसका Fanancial Status और Balance Sheet प्रॉपर हो। ऑनलाइन ट्रेडिंग के ऊपर बहुत सारी किताबें भी हैं जो कि market में मिल जाएंगे। आप उन्हें लेकर पढ़ सकते हैं, और ज्यादा अच्छी तरह से ऑनलाइन ट्रेडिंग के प्रोसेस को समझ सकते हैं ।

Trading में जुड़ने से पहले आप यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि आपके पास प्रॉपर इन्वेस्टमेंट हो। ऑनलाइन ट्रेडिंग करने से पहले एक बार Demo ट्रेडिंग जरूर कर ले । जिससे आपको एक्सपीरियंस हो सके कि ट्रेडिंग किस तरह से हो सकता है। डेमो ट्रेडिंग अकाउंट आपको अपनी गलतियों से सीखने का मौका देता है। और आपको बताता है कि आप अपनी गलतियों में कैसे सुधार कर सकते हैं ।

1. Olymp trade review in hindi

Olymp trade एप्लीकेशन सिर्फ अपने Customers के लिए हिंदी या इंग्लिश Language में ही अवेलेबल नहीं है बल्कि 8 और लैंग्वेज में भी उपलब्ध है। Customer Care ऑप्शंस भी इसके बहुत अच्छे हैं । जो कि 24/7 आपको Help करने के लिए तैयार होते हैं । एक अनुमान लगाए तो इनका कस्टमर केयर सर्विस बहुत ज्यादा फास्ट है और 15 सेकेंड के अंदर ही जवाब दे देते हैं।

Olymp trade अलग-अलग पुरस्कारों से भी सम्मानित हुआ है।

2016 में सर्वश्रेष्ठ प्लेटफार्म अवार्ड Le Fonti Award और फ़ास्ट ब्रोकिंग ग्रोविंग ब्रोकर ShowFx Words Award, 2017 में CPA Life Award और बेस्ट ब्रोकर Forex Expo Award, 2018 में बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफार्म और बेस्ट ट्रेड्स एफ टी कम्युनिटी इन थाईलैंड Treders Fair Award, etc।

2. Olymp trade in India in Hindi

पहले तो आप चाहे तो Olymp trade की वेबसाइट पर जाकर जो कि www.olymptrade.com है इस कंपनी के बारे में सारी जानकारी ले सकते हैं । अथवा आप अपने फोन में इसका एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

Olymp trade वेबसाइट में आपको दो तरह के ऑप्शन मिलते हैं क्लासिक और टाइम । क्लासिक ऑप्शन को demo ऑप्शन के नाम से भी जाना जाता है । इसमें व्यापारी को अपने मनपसंद राशि चुनने के साथ साथ व्यापार का टाइम भी चुनने की छूट होती है । टाइम ऑप्शन मैं आपको व्यापार करने का समय चुनना होता है । इस तरह से होता है Olymp trade in इंडिया इन हिंदी ।

3. Olymp trade का क्या क्या फायदा होता है

1. आपको प्रॉफिट 92% तक हो सकता है

2. आप अपने व्यापार के समय का अनुमान भी लगा सकते हैं

3. आप अलग-अलग कैटेगरी में व्यापार कर सकते हैं जैसे कि stock, सोना,share, मुद्रा etc

4. Olymp trade एप्लीकेशन में कोई भी कंफ्यूजन नहीं है

5. Olymp trade पूरी तरह से पारदर्शी है

6. Olymp trade आपको $10000 का डेमो खाता भी देता है । जिसकी वजह से आप प्रैक्टिस कर सके और पहले Experience ले सके । जब आपके पास एक्सपीरियंस हो जाए, तब आप इस प्लेटफार्म का अच्छी तरह से यूज कर सके ।

7. Olymp trade में ट्रांजैक्शन करने के लिए कम से कम आपका $10 राशि जमा होनी चाहिए। यह सबसे कम अमाउंट की राशि है जोकि ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जमा करने के लिए अनुमति देता है ।

8. इस वेबसाइट की सपोर्ट team 24/7 काम करती है ।

4. Olymp trade में व्यापार करने के लिए कुछ condition भी है

सबसे पहले आपके पास mastercard/visa होना चाहिए। जिसमें Internet facility भी अवेलेबल हो ताकि आप समय पर पैसे जमा कर सके अथवा निकाल सके । आपके बैंक खाते में कम से कम $10 उपलब्ध हो ताकि पहली बार Trading Account में उसे जमा कर सके। आपका Email account और फोन नंबर पूरी तरह से valid and registered होना चाहिए।

5. Olymp trade से ट्रेडिंग कैसे स्टार्ट करें

1. Trading ट्रांजैक्शन स्टार्ट करने के लिए सबसे पहले आपको एक अकाउंट की जानकारी मिलेगी ।

2. अकाउंट में डेमो अमाउंट होगा जो कि आपको प्रेक्टिस करने के काम आएगा ।

3. आपको इसमें आपकी करेंसी भी बताएगा कि आपने कौन सी करेंसी सिलेक्ट की है ।

4. डिपॉजिट पर क्लिक करते हैं तो आप Olymp trade में ऑनलाइन पैसे भी जमा कर सकते हैं ।

5. इस एप्लीकेशन में डाउन का ऑप्शन भी सोच सकते हैं अथवा आप ट्रेडिंग का एक समय भी अपने पसंद से सेलेक्ट कर सकते हैं ।

6. यह भी चुन सकते हैं कि आपको कितने पैसे दांव पर लगाने हैं । उन पैसों को आप बड़ा और घटा भी सकते हैं ।

7. Website पर आपको यह भी दिख जाएगा कि अपने पास में कौन सी share है और currently आप कौन सा share trade कर रहे हैं ।

Also Read:

Trading se Paise kaise kamaye । 1 दिन मे पैसा double करे [2022]

Share market me Paise kaise lagaye। Daily Rs.10000 कमाए

Dhani App se Paise kaise kamaye 15000 रुपए तक महिना कमाए

Affiliate Marketing se Paise kaise Kamaye?

Conclusion:

दोस्तों, जैसे की आप सबको ये पता है की, आजकल सब काम ऑनलाइन ही किये जाते है। ऐसे में अगर आपको शेयर मार्केट और ट्रेडिंग के बारे में जानकारी है, तो आप ऑनलाइन ट्रेडिंग करके अच्छे पैसे कमा सकते है। इसके लिए आप Olymp trade का मोबाइल एप्लीकेशन use कर सकते है।

दोस्तों, इस आर्टिकल में हमने आपको Olymp trade kya hai? और Olymp trade se paise kaise kamaye? के बारे में ज्यादा से ज्यादा जान