[10 लोग / एक दिन ] Network Marketing me logo ko Invite Kaise kare ?

आखिर Network Marketing me logo ko Invite Kaise kare? दोस्तों Network marketing से जुड़ कर पैसा कमाना काफी आसान हो गया है। आज के समय में ज्यादा से ज्यादा लोग नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ कर पैसा कमाना पसंद कर रहे हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग का यह बिजनेस आपके बात करने के व्यवहार पर ज्यादा चलता है और इस बिजनेस में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जोड़ कर कमीशन का फायदा उठा सकते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग की इस बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपको लोगों को इससे जोड़ने की जरूरत होती है क्योंकि इस business model में जितने ज्यादा लोग होंगे उतना ही ज्यादा कमीशन होगा। Network marketing में वही लोग सक्सेस होते हैं जिनके downline में ज्यादा लोग होते हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट में network marketing invite scripts in hindi पुरे तरीके से समझायेंगे।

अगर आप इस बात से परेशान हैं कि kisi bhi person ko network marketing me kaise bulaye तो आज हम आपको कुछ सिंपल स्टेप्स बताएंगे जिससे आप ये जान जाएंगे कि नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों को कैसे जोड़े जिससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों को कैसे जोड़े ?

Network marketing से लोग तभी जुड़ते हैं जब उन्हें इसमें कुछ फायदा या प्रॉफिट दिखता है इसलिए नेटवर्क मार्केटिंग में किसी भी Client को जोड़ने से पहले आपको कुछ बातों को make sure कर लेना चाहिए, जैसे-:

-क्या कंपनी credible और reliable है जिससे लोग इस पर believe कर सकें?

-क्या कंपनी के product की quality अच्छी है जिस पर आप trust कर सकें?

-क्या कंपनी से मिलने वाला कमीशन perfect और reasonable है?

-क्या इससे जुड़े हुए लोग सक्सेस हुए हैं?

-क्या कंपनी की मार्केट में पकड़ है और लोगों का perception कंपनी के बारे में क्या है?

अगर आप इन questions का जवाब Positive पाते हैं तो आप लोगो को आसानी से नेटवर्क मार्केटिंग के इस बिजनेस में जोड़ पाएंगे। किसी को भी network marketing से जोड़ने से पहले आपको कंपनी का track record और principle पता होना चाहिए।

Network Marketing me logo ko Invite kaise kare

1: Make a list of clients

Network marketing का बिजनेस अच्छी प्लानिंग से चलता है और इसलिए नेटवर्क मार्केटिंग में लोगो को इनवाइट करने के लिए आपको एक Complete list of clients बनानी चाहिए जिन्हें आप इस बिजनेस से जोड़ सकते हैं।

आपको इस लिस्ट में उन सभी लोगों को include करना चाहिए जो इससे जुड़े और Pyramid structure बनाने में हेल्प करें। इस लिस्ट में आपको प्रायोरिटी सेट करनी चाहिए कि किस क्लाइंट्स से कब मिलना है।

2. Show your well prepared plan

नेटवर्क मार्केटिंग से लोगों को जोड़ने के लिए आपको कंपनी के सभी plans की फुल जानकारी होनी चाहिए क्योंकि कंपनी के प्लान को ही समझा कर आप लोगों को जोड़ सकते हो।

हमेशा अपने साथ MlM demo book जरूर लेकर चलें क्योंकि क्लाइंट्स कहीं भी मिल सकते हैं। कंपनी के प्लान को समझाते वक्त आपको कॉन्फिडेंट रहना चाहिए और प्लान को इस तरह से समझाइए कि वह realistic लगे।

3. Develop your convincing Power and Personality

Network marketing में succesful होने के लिए आपको अपनी personality development पर भी ध्यान देना होता है।

नेटवर्क मार्केटिंग में वही लोग सफल होते हैं जो लोगों को अच्छी तरीके से समझाते हैं इसीलिए आपको अपनी convincing power को बढ़ाना चाहिए।

जब भी आप अपने क्लाइंट से मिले तो आप उन्हें engaged और busy रखें। Network marketing के इस बिजनेस में आपको कंपनी और अपने ऊपर पूरा कॉन्फिडेंस दिखाना होगा। 

Network marketing me Kaise Vishwas dilaye

1. KISS FORMULA

Network marketing कि इस बिजनेस में लोगों को जोड़ने के लिए और नेटवर्क मार्केटिंग में विश्वास कैसे दिलाये इसके लिए KISS FORMULA काफी फेमस है जो सक्सेसफुल नेटवर्क मार्केटिंग लीडर्स यूज करते हैं । यहां KISS FORMULA का मतलब कुछ ऐसा है;

K- keep
I- it
S- short and
S- simple

नेटवर्क मार्केटिंग में लोग किसी को जोड़ने के लिए सबसे पहले कंपनी के प्लान और प्रोसीजर के बारे में बताते हैं। लेकिन कई बार लोग इसे इतना ज्यादा बता देते हैं कि वो क्लाइंट के लिए बोरिंग हो जाता है।

इसीलिए जब भी आप किसी क्लाइंट को कंपनी का प्लान समझाए तो उसे छोटा और अच्छा समझाएं। NETWORK MARKETING में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए आपको कम Words में Important और जरुरी बातें बतानी चाहिए।

2. Firstly be successful yourself

नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को inspire करने के लिए सबसे पहले आपको खुद successful होना पड़ेगा।

जब आप खुद सक्सेसफुल होंगे तो आपके क्लाइंट कंपनी पर trust कर पाएंगे। जब भी आप किसी क्लाइंट को डेमो दे तो सबसे पहले आपको अपनी और अपने सीनियर्स की achievement को दिखाना चाहिए। अगर आप खुद सक्सेसफुल नहीं है तो आप company के किसी भी सीनियर कि journey को दिखा सकते हैं।

Network marketing me logo se Prospecting Kaise kare ?

Network marketing की prospecting करना बहुत ही आसान है इसमें आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है।

नेटवर्क मार्केटिंग में आपको कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए क्योंकि इससे आपकी credibility खत्म होती है और आप मार्केट में कमजोर पड़ जाते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग की प्रॉस्पेक्टस लगभग 5 मिनट की होती है जहां आपको KILL ( KEEP IT LONG AND LENGTHY) नहीं KISS ( KEEP IT SHORT AND SIMPLE) का use करना चाहिए।

Network marketing में prospecting देते समय आपको अपना कॉन्फिडेंस लेवल हाई रखना होता है और अपनी बातों को smooth way में रखाना चाहिए।

Direct selling guidelines के हिसाब से आपको प्रॉस्पेक्टस फोन पर देना चाहिए क्योंकि आमने सामने की बात में क्लाइंट ज्यादा जानकारी चाहता है।

अपने क्लाइंट से बात करते वक्त उन्हें यह विश्वास दिलाएं कि आपका समय और पैसा खराब नहीं जाएगा और आपको गारंटीड सक्सेस मिलेगी।

नेटवर्क मार्केटिंग के reference में आपको किसी भी फ्रॉड या स्कैम की चर्चा नहीं करनी चाहिए इससे क्लाइंट नेगेटिव होकर overthinking करता है और फिर वो किसी भी तरह के रिस्क नहीं लेना चाहेगा।

Network marketing me team ki growth kaise kare?

हम सभी लोग जानते हैं कि नेटवर्क मार्केटिंग से ज्यादा कमीशन कमाने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ना भी पड़ता है इसीलिए नेटवर्क मार्केटिंग में टीम की ग्रोथ बहुत ज्यादा जरूरी है।

किसी भी टीम की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए leader को स्ट्रांग और ट्रस्टेड होना पड़ता है। नेटवर्क मार्केटिंग में अपनी टीम को बढ़ाने के लिए हमें हमेशा अपने क्लाइंट के टच में रहना चाहिए।

अगर आप India की बेस्ट network marketing कंपनी को ज्वाइन करना चाहते है लेकिन आपको कोई trusted कंपनी के बारे में पता नही है। तो आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे बतायंगे जो एक भरोसेमंद और legal कंपनी है।

Osmose Technology Pvt Ltd

Osmose Technology Pvt Ltd ये इंडिया की टॉप की network marketing कंपनी है। इस कंपनी के साथ जुड़कर लोग रोजाना लाखों रुपये कमा रहे है।

दोस्तों इस कंपनी की सबसे अच्छी बात ये है की इसमें आपको बाकि की कंपनियों की तरह किसी भी product को बेचना या खरीदना नही पड़ता है।

इस कंपनी को सिर्फ ज्वाइन करते ही आपको डेली के Rs20 मिलने चालू हो जाते है। आपको सिर्फ कंपनी के Pikflick नाम के social media app को डेली 2मिनट use करना पड़ता है।

मतलब आप एक साल में Rs7200 बिना कुछ काम किये कमा सकते हो। आपको सिर्फ कंपनी के Os market से 1200 रुपये की shopping करनी पड़ती है।

इसमे level income का फायदा उठाकर लोग एक दिन के 7 करोड़ तक कमा रहे है। आप भी इसका फायदा उठाकर लाखो पैसे कमा सकते है आपको सिर्फ कुछ और लोगों को अपने downline में जोड़ना होता है।

Osmose Technology Pvt Ltd एक safe और trusted कंपनी है इसलिए इससे रोज हजारो लोग जुड़ रहे है। हम भी इस कंपनी से जुड़कर अच्छा profit कमा रहे है।

अगर आप भी किसी ऐसी ही कंपनी से जुड़कर अपने सारे सपने पुरे करना चाहते है तो Osmose Technology Pvt Ltd कंपनी से आपको जरुर जुड़ना चाहिए।

नीचे का विडियो का video पूरा देखिये आपको सब समझ जायेगा

फिर भी अगर आपके मन में कंपनी को लेकर कुछ सवाल है तो आप हमें निचे दी गयी WhatsApp लिंक पर क्लिक करके “Join Osmose” टाइप करके message कर सकते है या फिर आप हमें +919209306180 इस नंबर पर कॉल भी कर सकते है।

इस पोस्ट का conclusive point यही है कि नेटवर्क मार्केटिंग से लोगों को जोड़ने के लिए आपको हमेशा एक अच्छी स्ट्रेटजी बनानी पड़ती है।

जब आप अपनी way of working और execution को अच्छी तरह से प्लान करते हैं तो उसका Impact लोगो पर पॉजिटिवली पड़ता है। नेटवर्क मार्केटिंग में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए आपको हमेशा true और honest होना चाहिए।

Also Read,

Also Read,

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों को कैसे इनवाइट करे और kisi bhi person ko network marketing me kaise bulaye? हमने आपको यह भी बताया कि नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों को कैसे जोड़े और नेटवर्क मार्केटिंग को प्रॉस्पेक्टस कैसे करे

अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Thanks

Leave a Comment