दोस्तों, आज हम Google map se paise kaise kamaye इसके बारे में जानकारी हाशिल करेंगे।ज्यादातर लोगों को Google Map से पैसा बनाने की ट्रिक पता नहीं होगी और वह लोग इसका लिमिटेड यूज ही कर पाते हैं।

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको Google Map के App से पैसे बनाने का आसान तरीका बताएंगे। Google map एक ऐसा एप्लीकेशन है जो आज के समय में हर किसी के भी मोबाइल फोन में पाया जाता है।

बड़े शहर बड़े शहरों में तो इसके बिना लोग survive ही नहीं कर सकते। Google map की मदद से हम अपने Traveling experience को अच्छा बनाते हैं और अपनी जिंदगी को आसान बनाते हैं।

Google map ना सिर्फ हमें सही सही रास्ते बताता है बल्कि अब हम गूगल मैप की मदद से ढेर सारा पैसा भी कमा सकते हैं। Google map पर पैसा कमाने की ढेर सारी opportunities अवेलेबल है जो हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे। तो चलिए दोस्तों सबसे पहले जानते हैं कि Google map क्या है और ये कैसे काम करता है?

Google map kya hai?

दोस्तों, Google Map ये एक एप्लीकेशन है जिसकी पैरंट कंपनी Google ही है। इस App की मदद से लोग बिना रास्ता भटके अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचते हैं।

Google map एक प्रकार का navigation software है, जो satellite की मदद से हमें रास्ते दिखाता है। इसकी मदद से हम बिना किसी से पूछे अपनी dream destination तक पहुंच सकते हैं।

Google Map पर हर एक जरुरी location मार्क किया गया होता है जो हमारी जरूरत की होती है, जैसे पेट्रोल पंप, ATM, होटल, रेस्टोरेंट, क्लब, कॉफी शॉप, स्कूल, मेडिकल स्टोर आदि।

अगर आप किसी ऐसे जगह पर हैं जहां आपको किसी भी लोकेशन की एक्सेप्ट इंफॉर्मेशन नहीं है, तो आप गूगल मैप के सहारे वहां पहुंच सकते हैं।

Google map आपको 1 पॉइंट से दूसरे पॉइंट की दूरी और पहुंचने का समय बताता है और किस रास्ते पर Traffic है और कितना समय लगेगा यह भी बताता है।

क्या Google map से पैसा कमाया जा सकता है?

जी हां दोस्तों, Google map से पैसा कमाया जा सकता है, और वो भी बहोत आसानी से कमाया जा सकता है।

Google map पर पैसा कमाने के दो से तीन सबसे अच्छे तरीके हैं, जिसको use करके लोग हजारों लाखों रुपए महीने का कमा रहे हैं। Proper way और थोड़ी बहुत मेहनत से आप गूगल मैप से ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

गूगल मैप से पैसा कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की Investment या पैसे लगाने की जरुरत नहीं है। आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट और पैसे के Google map से पैसा कमा सकते हैं।

गूगल मैप से पैसा कमाने के लिए आपके पास सिर्फ एक Mobile फोन और Imternet Connectivity की जरूरत होती है। इन दो चीजों के अलावा आपको एक भी एक्स्ट्रा चीज पर पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है।

Also Read:

Online Paisa Kamao Without Investment 2021

Google Task Mate App se Paise kaise kamaye

Google Map से पैसे कैसे कमाए?

Google Map से पैसे कमाने का कुछ लिमिटेड तरीका है लेकिन यह काफी सक्सेसफुल भी है, आप भी इन तरीकों को यूज करके ढेर सारा पैसा बना सकते हैं। हम आपको यहां गूगल मैप से पैसा कमाने के तीन सक्सेसफुल तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Google map पर लोगों को ऐड कर के पैसे कमाए

दोस्तों, जैसा कि हम सभी लोग जानते होंगे कि Google map पर हर एक जरुरी लोकेशन मेंशन होती है और लोग इसे track करते हैं।

किसी भी शॉप, स्कूल, मेडिकल स्टोर, रेस्टोरेंट्स जैसी लोकेशन गूगल मैप पर होने से उसके owner को फायदा होता है। जब आपकी दुकान या business गूगल पर होगा तो आप ज्यादा से ज्यादा Customers जुटा सकते हैं। इसीलिए गूगल मैप पर लोकेशन मेंशन करना जरूरी होता है।

ऐसे में अगर आप लोगों से contact करके उनकी दुकान या बिजनेस को गूगल मैप पर ऐड करने का काम करें तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

हर एक इंसान ज्यादा से ज्यादा Profit और client पाना चाहता है ऐसे में अगर आप उन लोगों के बिजनेस को गूगल मैप पर Add करें तो इससे उनका फायदा होगा। आप हर एक buisness owner से उनके बिजनेस को गूगल मैप पर ऐड करने के लिए ₹500 से ₹1000 चार्ज कर सकते हैं।

शहरों में ज्यादातर लोग जानकार होते हैं और खुद से ही अपने बिजनेस को गूगल मैप पर ऐड कर देते हैं ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा क्लाइंट मिल सके। लेकिन rural areas में ऐसा नहीं है।

आप लोगों के दुकान या ऑफिस में जाकर उन्हें यह ऑफर बता सकते हैं। ज्यादातर लोग आपको मना नहीं करेंगे क्योंकि गूगल मैप पर बिजनेस ऐड होने के बाद उनको प्रॉफिट ही होगा। इस काम को करने के लिए आपको buisness owners से one to one मिलना होगा और उन्हें कन्वेंस करना होगा।

इस तरीके से जहां आप उनसे उनके बिजनेस को गूगल मैप पर ऐड करने के लिए manually charge करते हैं वहीं आपको गूगल मैप के द्वारा भी पॉइंट्स दिए जाएंगे।

गूगल मैप पर जब आप लोगों के बिजनेस को ऐड करेंगे तो इससे गूगल मैप बेहतर होता जाएगा। गूगल मैप उन users को कुछ पॉइंट्स देता है जो ऐप को बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

इन पॉइंट्स को आप फ्लाइट टिकट, movie ticket, shopping या और भी कई चीजों में रिडीम कर सकते हैं।

2. Local guide बन कर पैसा कमाये

Google map की सर्विसेस को बेहतर बनाने के लिए अगर आप काम करेंगे तो गूगल मैप आपको कुछ पॉइंट्स देगा जो काफी कीमती होते हैं।

और इससे आप अपनी जरूरत के लिए खर्च कर सकते हैं। गूगल मैप पर आप local guide बन कर ढेर सारी पॉइंट्स कमा सकते हैं, जो आपके लिए काफी यूज़फुल होगा।

Google map पर local guide बनने के steps

Step 1. Login to Google map with your gmail

सबसे पहले आप गूगल मैप के latest version को Play Store या एप स्टोर से अपडेट करें। एप्लीकेशन ओपन करें और इसे अपने GMail अकाउंट के साथ जोड़ें।

Step 2. Go to profile

इसके बाद आप right side के टॉप पर अपनी प्रोफाइल के ऊपर क्लिक करें और become a local guide पर टैप करें।

Step 3. Mention your city

इसके बाद आपको अपना शहर और लोकेशन ऐड करना होगा, गूगल मैप पर guide बनने के लिए आपकी उम्र मिनिमम 18 साल होनी चाहिए। Terms and condition को अच्छी तरीके से पढ़ने के बाद I agree पर क्लिक करके आगे बढ़े।

Srep 4. Rate places to earn ratings

अब आप गूगल मैप पर लोकल गाइड बन चुके हैं, इसके बाद अब आप जिस भी जगह को विजिट करेंगे उसके बारे में कुछ अच्छी बातें और एक्सपीरियंस शेयर करें।

आपको अपने एक्सपीरियंस के हिसाब से उस जगह को Rating भी देनी होती है। गूगल मैप आपकी इन Review का reward देगा और आपको ढेर सारे पॉइंट्स दिए जाएंगे जिन्हें आप बहुत आसानी के साथ रिडीम कर सकते हैं।

3. Tourist guide बन कर पैसे कमाएं

Google map पर हर एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन मेंशन हुई होती है, ऐसे में आप गूगल मैप की मदद से उस Location के बारे में अच्छी तरीके से study कर सकते हैं।

Google map की सभी important जगह Wikipedia से Add होती हैं, जिससे जानकारियां इकट्ठा करके आप टूरिस्ट गाइड बन सकते हैं।

अगर आप गूगल मैप की मदद से विदेशी या देसी टूरिस्ट्स को उस जगह के बारे में बताएंगे तो वह आपको घंटे के हिसाब से पैसा देते हैं। यह तरीका बड़े शहरों में पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा तरीका माना जाता है।

Also Read:

[नया तरीका] Meesho App से पैसे कैसे कमाए

Dhani App se Paise kaise kamaye Rs.15000 रुपए महिना कमाए

HAGO App se Paise kaise kamaye | Rs.50 per Day

Conclusion:

दोस्तों, अब आप समझ गए होंगे की Google map se paisa kaise kamaye जाते है। आप भी Google map का use करके थोड़े बहोत पैसे कमा सकते है।

हम उम्मीद करते हैं, कि आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह पोस्ट Helpful और informative लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Thank You!

join telegram 10earnmoney
Click to join Telegram Channel