[IPL] Cricket se Paise kamane wala App 2020 ( रोजाना 1000+ रुपये )

दोस्तों Cricket se paise kamane wala app और ipl me paise kaise kamaye साथ ही जानिए free paytm cash kaise kamaye

IPL आज पूरी दुनिया में छाया हुआ है। IPL में देश-विदेश के खिलाडी इस लीग का हिस्सा बनते हैं।

India में IPL Matches करवाने का Idea ललित मोदी का था जो कि BCCI के पूर्व अध्यक्ष हैं। पहला IPL cricket Match 18 अप्रैल, 2008 में खेला गया था।

असल में क्रिकेट के मैच कई घंटों तक चलते रहते हैं। ऐसे में एक जगह बैठ कर और बहुत सारा समय देकर पूरा मैच देखना मुश्किल हो जाता है।

यही कारण है कि क्रिकेट के इस प्रारूप को लाना जरुरी हो गया। IPL का ये आईडिया काम कर गया और लोगो का सबसे पसंदीदा क्रिकेट फॉर्मेट बन गया।

IPL केवल 20-20 ओवर का होता है, जो मैच का रोमांच बढ़ा देता है। साथ ही 20-20 ओवर होने के कारण रनों की बारिश होती है। यहाँ सिर्फ रनों की ही नहीं बल्कि पैसों की भी बारिश होती है।

जी हाँ, आपने बिलकुल ठीक पढ़ा की IPL मैच का season ही पैसे की बारिश होना शुरू हो जाती है।

IPL शुरू होते ही सट्टे बाज सक्रिय हो जाते हैं और illegal तरीके से teams पर या फिर players पर पैसा लगाकर पैसा कमाते हैं और गवाते भी हैं। तो आज हम सीखेंगे Cricket se paise kamane wala app

हम आपको इस बात से सचेत करते हैं कि IPL matches से पैसा कमाने का ये तरीका बिलकुल भी सही नहीं है और ना ही हम आपको इस तरीके से सट्टा (पैसा लगान) खेलने की सलाह देते हैं। हमे उम्मीद है कि आप हमारी अपील पर ध्यान देंगे और इस तरीके के सट्टे से दूर रहेंगे।

IPL se paise kaise kamaye
IPL se paise kaise kamaye

इसके आलावा हम आपको IPL 2020 से पैसा कमाने के और भी बहुत सारे अच्छे तरीके बताने वाले हैं। हमारे द्वारा बताये इन तरीकों की help से आप legal तरीके से अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

इन तरीकों को follow करके बहुत सारे लोगों ने लाखों रूपए तक कमाएँ है। वैसे तो IPL 2020 से पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके हैं पर आज हम आपको टॉप 7 working तरीके बताने जा रहे हैं, जो नीचे दिए गए हैं। तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए।  

1. Dream 11

आपने TV पर इस Application का विज्ञापन जरूर देखा होगा। जिसमे महेंद्र सिंह धोनी आपको Dream 11 download करने और खेलने के लिए कहते हैं।

Dream एक Application है जिसमे IPL me paise kaise lagaye 2020 में सही तरीके से कमाया जाता है और आप अपनी खुद की टीम बना कर पैसा कमा सकते हैं। आज कल बहुत सारे apps market में आ गए हैं, जिन पर आप टीम बना कर cricket se paise kamane wala app से पैसा कमा सकते हैं।

Dream 11 इन सभी website या apps में पहले नंबर पर आता है क्योंकि Dream 11 उन application में से है जो Indian Govt. से approved है।

इसका proof ये है कि आप इस application से जीती गयी राशि को सीधा अपने बैंक account में transfer कर सकते हैं। Dream 11 द्वारा जीते गए पैसे पर आपको टैक्स देना होता है, जो भारतीय सरकार को जाता है।

अब से पहले Dream 11 में अपनी टीम बना कर गेम join करने के लिए 250 रूपये देने पड़ते थे पर अब ये बिलकुल फ्री हो चुका है।

आइये बात करते हैं कि आप Dream 11 में free में टीम कैसे लगते हैं। सबसे पहले तो हम आपको बता दें की ये application आपको Play Store पर नहीं मिलेगी ।

क्योंकि Google Protect सीधे तौर पर पैसा कमाने वाले aap को prefer नहीं करता है। इसलिए आपको ये App Play Store पर नहीं मिलता है।  

Dream 11 आपको Google पर आसानी से मिल जाता है पर आपको Dream 11 Google से download नहीं करना है बल्कि अपने किसी friend से referral करवाना है फिर उसको install करना है।

ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप इसको direct google से download करते हैं तो आपको bonus में कुछ नहीं मिलता है।

अगर आप इसको अपने किसी दोस्त के referral code से download करते हो तो आपको bonus में 100 रूपए मिलते हैं, जिनसे आप अपनी टीम बनाकर गेम join कर सकते हैं।

Dream 11 download करने के बाद आपको simply अपने मोबाइल नंबर को app में register करना है। उसके बाद आपके पास एक OTP आएगा जिससे आप Dream 11 में register हो जाओगे और फिर अपनी मनपसंद टीम बनाकर पैसा जीत पाओगे ।  

2. WinZo App

दोस्तों Winzo App एक ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाने का App है, लेकिन हाल में ही उन्होंने IPL शुरू होने के बाद आईपीएल से पैसे कमाने के लिए Homepage पर एक Option Add किया है .

आप इस option को चुन कर Fantasy cricket खेल कर पैसे कमा सकते हो अगर आपको cricket का अच्छा खासा knowledge हो तो आपके जितने के chance बहुत है।

ये ड्रीम ११ से भी अच्छा प्लेटफार्म है आप यहाँ refer से भी कमा सकते हो और अगर आप अभी इसे download करते हो तो आपको Rs 50 का बोनस मिलेगा तो अभी download करे।

इसमें जीता हुआ cash आप अपने Bank अकाउंट में Transferकर सकते हो या फिर Paytm Walletमें ले सकते हो। ये App Playstore या AppStore पर उपलब्ध नही है।आप इसे नीचे दी गयी link से download कर सकते है।

Use Code ADIE4645 to get Rs.50 for FREE

3. Halaplay

Dream 11 के बाद अब नंबर आता है Halaplay का, ये gaming application भी लगभग Dream 11 की तरह ही है। Halaplay पर भी आप अपनी cricket टीम बना सकते हैं और गेम में उतर सकते हैं।

Halaplay में अलग बात यह है कि आप यहाँ पर केवल cricket से पैसे कमाने वाला एप्प ही नहीं बल्कि football की team भी गेम में उतर सकते हैं।

ठीक Dream 11 की ही तरह Halaplay भी आपको Google Play पर नहीं मिलेगा क्योंकि इस app का काम भी सीधे तौर पर user को पैसा जिताना है। तो इसलिए आप इसको Play store पर न जाकर direct गूगल से download करें या फिर अपने किसी दोस्त के referral code से download कर लीजिये।

Referral कोड से आपको केवल ये फायदा होता है कि आपको कुछ bonus app की तरफ से मिल जाता है। जिसको आप easily अपने गेम में use कर सकते हैं।

चलिए अब बात करते हैं कि Halaplay में register कैसे करें। सबसे पहले तो आप Google से या फिर किसी दोस्त के referral की help से अपने मोबाइल में Halaplay को install कर लीजिये।

उसके बाद आपको इसमें register करना होगा। Halaplay में register करने के लिए आप अपनी ईमेल आईडी का use कर सकते हैं और अपने मोबाइल नंबर का भी use कर सकते हैं।

App में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने पर आपके पास एक OTP आता है जिसको fill करते ही आप गेम खेलने और पैसा कमाने के लिए ready हो जाते हैं।

ध्यान रहे Halaplay में आपको 10 रूपये से लेकर 10,000 रूपये तक के contest देखने को मिलेंगे पर आपको पहले छोटे contest में ही भाग लेना है और धीरे-धीरे ही पैसों को बढ़ाना है।

Halaplay से जीते हुए पैसों में से टैक्स के रूप में कुछ पैसे कट जाते हैं और बाकी जीते हुए पैसे डायरेक्ट आप अपने किसी भी virtual wallet में transfer कर सकते हैं। 

4. My Team 11

My Team 11 कानूनी तौर पर बिलकुल सुरक्षित Application है। इस बात के प्रूफ के लिए आप इस Application की official website पर जाकर देख सकते हैं कि ये पूरी तरह से सुरक्षित App है।

दूसरी App की ही तरह ही ये application भी आपको Google play store पर नहीं मिलेगी। My Team 11 को भी आपको direct गूगल या फिर अपने किसी friend के referral से download करना होता है।

किसी person के referral से download करने पर आपको 100 points bonus के उसी time मिल जाते हैं।

जब आप My Team 11 में अपने mobile नंबर को register करते हैं तो आपको 50 points और मिल जाते हैं उसके बाद का process में आपको अपने PAN Card को भी अपनी ID से Attach करना पड़ता है, जिसके बाद आपको 50 points और भी मिल जाते हैं।

इस तरह से आपके पास total 200 points हो जाते हैं जिसको आप अपने किसी भी मैच में टीम लगाने के लिए use कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपने अभी तक PAN Card नहीं बनवाया है तो आप My Team 11 के लिए eligible नहीं हैं।

चलिए अब बात करते हैं कि My Team 11 में गेम कैसे join करें। Download और install करने के बाद आपको इसमें सबसे पहले अपना नाम register करना है, उसके बाद आपको इसमें अपना ईमेल, पासवर्ड, DOB और उसके बाद अपना मोबाइल नंबर fill करना है।

Register पर click करते ही आपको एक OTP आएगा जिससे आप उस Application में Register हो जाओगे।

जब आप इस app की help से कोई मैच जीत जाते हो तो उस पैसे को बैंक अकाउंट में receive करने के लिए आपको इस App में अपने बैंक की डिटेल जैसे Account no. और IFSC code fill करना होता है। 

इसके आलावा अगर आप आसाम और तेलंगाना राज्य के निवासी हैं तो आप इस Application को download न करें। इन दोनों ही राज्यों में My Team 11 Application valid ही नहीं है।

इन दोनों राज्यों को छोड़ कर पूरा इंडिया इस App से गेम में टीम लगाकर अच्छी earning कर सकता है। ये एक अच्छा मौका है cricket dekh ke paise kamaye .

5. Fan Fight

Fan Fight गेम खेल कर पैसा कमाए ,आप 30 रूपये से लेकर 2 लाख रूपये तक की राशि जीत सकते हैं। इस गेम को भी install करने के बाद आपको केवल एक टीम बनानी होती है।

जैसा कि मैंने आपको बार-बार बताया है कि इस app का motive भी इन सभी apps की ही तरह पैसा कमाने का ही है। तो दूसरी App की ही तरह ही ये application भी आपको Google play store पर नहीं मिलेगी। 

My Team 11 को भी आपको direct गूगल या फिर अपने किसी friend के referral से download करना होता है।

जैसे ही आप Fan Fight Application को download करते हैं, आपको 100 points का bonus मिलता है। देखिये ये सभी application आपको bonus देती है जिससे आप एक game try कर सको।

क्योंकि ऐसा भी तो हो सकता है कि आप अपने पहले मैच में हार जाएँ और फिर आपको ये feel हो की आपने सारे पैसे ख़राब कर दिए हैं।

तो आपको ये सभी apps गेम खेलने के लिए प्रेरित करती हैं। यदि ऐसे में अगर आप हार भी जाते हैं तो भी कुछ ख़ास फर्क नहीं पड़ता है।

तो basically बात ये है कि आपको 100 point इसीलिए दिए जाते हैं, जिससे आप आसानी से अपनी टीम बनाकर contest में कम से कम हिस्सा तो लेकर देख ही लें।

कुछ Apps ऐसे भी होते हैं जो आपको आपके bonus का केवल 10 से 30 प्रतिशत ही use करने की इजाजत देते हैं और बाकि का 70 प्रतिशत आपको अपनी जेब से देकर खेलना होता है। तो ये आपको देखना है की आप इनमे से कौन सी App पर try करना है। 

अब बात कर लेते हैं कि Fan Fight में गेम कैसे join करें। तो Fan Fight गेम Download और install करने के बाद आपको इसमें सबसे पहले अपना नाम register करना है।

उसके बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर fill करना है इसको आप अपनी Gmail से भी login कर सकते हैं। Register पर click करते ही आपको एक OTP आएगा जिससे आप उस Application में Register हो जाओगे।

जैसा की मैंने बताया कि Fan Fight में आपको 2 लाख तक के बड़े इनाम भी मिल सकते हैं तो ऐसे में आपको इसमें अपना PAN Card और कोई भी identity card जैसे:- आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक identity submit करवानी पड़ती है।

इसके बाद गेम में हिस्सा लेने की सारी formalities पूरी हो जाती हैं। अब आप पैसा कमाने वाला App से गेम में टीम लगाकर अच्छी earning कर सकता है और लाखों का prize जीत सकते हैं ।

Also Read,

6. Pro Sports 11

Pro Sports 11 सेcricket me paise kaise kamaye तो हाल ही में लॉन्च हुआ एक क्रिकेट fantasy earning application है। आपको simply ये application किसी के भी referral code या फिर link से download करना है।

Download करते ही आपको 100 रूपए bonus prize मिलता है। एक बात मैं आपको पहले ही बता देता चाहता हूँ कि आपको जो 100 रूपये का bonus मिलता आप उसको केवल buy करने के लिए use कर सकते हैं न की अपने वॉलेट में transfer करने के लिए।

Pro Sports 11 को download करने के तुरंत आपसे आपका मोबाइल नंबर fill करने के लिए कहा जायेगा। उसके बाद आपको अपना OTP fill करना है।

जिससे ये confirm हो जाएगा कि जो number आपने डाला है, उस number के user आप ही हो। इस गेम की ख़ास बात मुझे ये लगी कि आप इसमे टीम लगाकर पैसा तो कमाते ही हैं साथ में आप इस app को अपने दोस्तों को referral करके भी पैसा कमा लेते हो। 

cricket se paise kaise kamaye
cricket se paise kaise kamaye

ऐसे में अगर आपको cricket की अच्छी समझ नहीं है या फिर आपको cricket पसंद नहीं है। तो आप पैसा कमाने का दूसरा रास्ता अपना सकते हैं।

असल में बहुत सारे लोगों को app को simply referral करके पैसा कमाना easy लगता है, जो सच में बहुत आसान काम भी है। इस App को आप अपने किसी एक दोस्त को referral करके 10 रूपए कमा सकते हैं।

जरा सोचिए आपके पास ऐसे कितने दोस्त हैं जो आपके कहने से इस app को download कर लेंगे बस उनको 10 से गुणा कर लीजिये। तो देखा आपने इस app से आप दो तरफ़ा पैसे कमा सकते हैं। तो देर मत कीजिये इस cricket se paise kamane wala app को जल्दी से download कीजिये और पैसा कमाइए।       

7. Ballebaazi

किसी भी cricket fantasy में टीम join करवाने के लिए आपको पैसे लगाने की जरुरत होती है लेकिन इन सभी Application के बीच एक नयी Application तेज़ी से उभर रही है ।

जिसका नाम है Ballebaazi जिससे आप अच्छे तरह से cricket fantasy का लुफ्त उठाया जा सकता है। Ballebaazi App में आप केवल 1-2 रूपए में ही अपने अंदाजे से अच्छे प्राइज जीत सकते हैं। इसके लिए आपको केवल 1 या फिर 2 रूपये की एंट्री fees देनी होती है।

यहां एक खिलाडी के पास तीन गेम खेलने का ऑप्शन होता है। पहला होता है Classic Fantasy इसमें एक प्लेयर दोनों टीमों को मिलाकर 11 खिलाडियों की टीम चुन सकता है। टीम में चुने हुए खिलाडियों के प्रदर्शन से पता चलता है कि आप कितना पैसा जीतें हैं।

Ballebaazi Fantasy में एक प्लेयर को दोनों टीमों से मिलकर total 5 Ballebaaz को choose करना होता है और चुने गए बल्लेबाज़ों के performance से ये पता चलता  कितना पैसा जीतेंगे। तीसरे नंबर पर आती है ।

Bowling Fantasy ये भी same Batting यानि Ballebaaz fantasy जैसा ही है जिसमे आपको 5 बॉलर चुनने होते हैं जो मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं।

यदि आपके चुने हुए players अच्छा प्रदर्शन कर जाते हैं तो आप बड़े आराम से एक अच्छा प्राइज जीत जाते हैं। BalleBaazi Application की ख़ास बात ये है कि ये आपके जीते गए अमाउंट में से कुछ percent काट कर सारे पैसे आपके बैंक अकाउंट में पहुंचा देता है।

अगर आप इसमें बड़े गेम खेलना चाहते हैं तो आप इसकी Mega League में join कर सकते हैं। इस League में join करने वाले खिलाडी 15 तक का बड़ा इनाम जीत सकता है। इसमें रैंक एक आने पर ही नहीं बल्कि 600 रैंक आने पर भी आपको प्राइज मिलता है।

8. Crickplay

ये Application आपको Google Play Store पर मिल जाएगी। ये Application Google Play पर इसलिए मौजूद है की इसमें आपको first आने पर भी इतनी ज्यादा बड़ी रकम नहीं मिलती है।

इस Application की मदद से आप  IPL के season में earning कर सकते हैं। आपने देखा होगा कि ज्यादातर Apps में आपको join करने के लिए पैसे देने पड़ते हैं।

ये App इतनी अच्छी है कि यहाँ पर आप फ्री में ही गेम को join कर सकते हैं। इस App में 1st आने वाले से लेकर 30,000वें नंबर पर आने वाले person तक को prize मिलता है।

इस गेम में जो person first आता है उसको 1,600 Rs मिलते हैं। जो कि फ्री के contest में एक अच्छा prize है। Crickplay में जब आप गेम खेल खेल कर 50 Rs तक जीत जाते हैं, तो आप इन पैसों को अपने किसी भी virtual wallet में transfer कर सकते हैं। 

Crickplay में cricket se paise kamane ke tarike में आप कोई मैच खेले बिना भी पैसा जीत सकते हैं। जी हाँ ! इस गेम में आप केवल अनुमान यानि अंदाजा लगा कर ही पैसा कमा सकते हैं।

मतलब आपको केवल एक भविष्यवाणी करनी है कि जो मैच आज होने वाला है। उसमे कौन सी टीम जीतेगी और अगर आपके द्वारा guess की हुई टीम जीत जाती है, तो आपको इस Application की तरफ से आपको coins मिलते हैं।

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया की आपको इसमें पैसा नहीं लगाना होता है। इन coins को ही आप पैसे की तरह use कर सकते हैं, जैसे आप इनसे मैच में लगाई जाने वाली टीम buy कर सकते हैं।

इस Application की कुछ ख़ास बातें भी हैं जैसे इस गेम में आप जो team लगते हैं उसको मैच शुरू होने के 1 घंटे पहले चेंज भी कर सकते हैं।

Crickplay online पूरी तरह से trusted App है, जो आपको आपकी payment करता है। तो हम इस पर आँख बंद करके trust कर सकते हैं ।

ये इस Application को आप Play Store से लगभग 10 MB के size में download कर सकते हैं और इस Application को user friendly बनाया गया है, जिससे आपको ये  आसानी से समझ में भी आजायेगी ।

IPL Game se paise kamane ke Tips & Tricks 

वैसे तो सब आपके टीम selection पर और आपकी cricket की समझ को लेकर निर्भर करता है पर इसके आलावा भी इन सभी games में बहुत सारे पहलू हैं जो आपको गेम जीतने में काफी helpful होंगे।

आपके और हमारे आलावा इस दुनिया में लाखों और भी Fantasy Cricket players हैं और ऐसे में ऐसा तो मुमकिन है ही नहीं की कोई चाहेगा की वो ना जीतें।

जीतने के लिए सभी अच्छी से अच्छी टीम select करते हैं। ऐसे में अगर आपके पास टीम selection की अच्छी समझ नहीं है तो आप इतने tough competition में 5 ओवर भी नहीं टिक पाओगे।

इसलिए जरुरी यह है कि आप एक अच्छी टीम select करें उसके लिए हम आपको यहाँ पर कुछ Tips & Tricks बताने वाला हूँ। जिससे यदि आपको समझ नहीं भी आ रहा है कि टीम कैसे select करनी है तो आप एक अच्छी choice select कर सकते हैं। 

1. केवल वो ही league खेलें जिसमे सबसे कम टीम लगी हुई हो। क्योंकि इन सभी प्लेटफॉर्म पर competition बहुत ज्यादा है तो आप उन्ही league को join करें जहाँ सबसे कम टीम खेल रही हों।

2. कम पैसों वाली league join करें जैसे :- 10, 15, 20, 25, 30, 35, 40, 50. ऐसी लीग में आप अपना कम से कम पैसा खो कर ज्यादा से ज्यादा पैसा जीत सकते हो। अगर आप ज्यादा पैसों की league लगाओगे तो एक झटके में बहुत सारे पैसे हारने का खतरा बना रहता है।

3. छोटे-छोटे मैच लगाकर खिलाडियों का प्रदर्शन चैक करते रहें और खिलाडियों में फेर बदल करते रहें।

4. अगर आपकी बनाई हुई टीम अच्छा कर पा रही है तो ही बड़े मैच join करें।

5. उन्ही players को अपनी टीम में रखने की कोशिश करें जो पिछले matches में अच्छा perform कर रहे हैं। 

6. ऐसे players को select ना करें जो अच्छी फॉर्म में नहीं। क्योंकि ज्यादातर लोग ऐसे करते हैं कि धोनी को इस वजह से टीम में रखते हैं क्योंकि वो उनके फैन हैं।

ये बात बिलकुल सही है पर जरा सोचिए अगर धोनी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं तो फिर आपकी टीम दूसरी टीमों को टक्कर कैसे देगी।  

7. टीम set करने से पहले ये check जरूर कर लें कि जितने player अपने select किये हैं उतने player उस दिन खेल भी रहे हैं या नहीं।

क्योंकि कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि कोई player जो regular खेल रहा होता है वो या तो drop ले लेता है या फि किसी injury की वजह से बाहर हो गया है। 

8. अगर आपको Cricket Fantasy में अच्छी तरह से चीज़ों को समझना है और एक अच्छा experience और knowledge gain करनी है ।

तो आप YouTube के एक channel “Fantasy Guru” की videos देख सकते हैं क्योंकि उनको इस field में अच्छा experience है।

और इन्होने Fantasy Cricket खेल कर ही पिछले कुछ सालों में ही एक अच्छी कमाई कर ली है।

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारी ये information अच्छी लगी होगी। अगर आपको ये post अच्छी लगी है तो आप इसको अपने friends के साथ share कर सकते हैं। तो आप game khel kar paytm cash kaise kamaye समाज ही गए होंगे।

Also Read,

यदि आपका Fantasy Cricket से related कोई सवाल है तो आप हमे comment करके पूछ सकते हैं।  

1 thought on “[IPL] Cricket se Paise kamane wala App 2020 ( रोजाना 1000+ रुपये )”

Comments are closed.