दोस्तों, Battleground mobile se paise kaise kamaye जानने के लिए ये आर्टिकल पूरा पढ़िए। BGMI Battleground Mobile India यानी की Pubg का नया वर्जन भारत में लॉन्च होने वाला है।

भारत के करोड़ों pubg lovers का इंतजार अब कुछ हफ्तों में खत्म होने वाला है। Battleground mobile का pre registration भी android users के लिए शुरू हो गया है। 

अगर आप भी Pubg के बहुत बड़े शौकीन प्लेयर रहे हैं और अब बैटलग्राउंड इंडिया खेलने की तैयारी कर रहे हैं तो अब आप इससे पैसा भी कमा सकते हैं। इस गेम का addiction लोगों में पहले से ही बहुत ज्यादा है ऐसे में लोग इस गेम को घंटों खेलते रहते हैं, लेकिन अगर हम आपसे कहे कि आप इस गेम को खेल कर पैसा भी कमा सकते हैं तो यह आपके लिए shocking नहीं होना चाहिए।

आज के इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे कि how to make money from battleground mobile india और इसके साथ ही हम 4 easy way to make money from battleground mobile india भी बताएंगे। अगर आप सच में इस खेल को खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा अच्छे से पढ़ें। 

Battleground mobile se paise kaise kamaye

दोस्तों, Battleground mobile india se paisa kamana अब आपके लिए ज्यादा मुश्किल का काम नहीं होगा। आप अपने दोस्तों के साथ गेम खेलते वक्त भी पैसा बना सकते हैं। 

किसी भी गेमिंग एप से पैसा बनाने के लिए आपको थोड़ा सा consistency और hardwork दिखाना होता है। हालांकि, pubg का यह नया वर्जन किसी भी तरीके से money making app नहीं है इसमें आपको third party app या किसी अन्य तरीके से पैसा कमाना होगा।

1. Stream Your Game on YouTube

दोस्तों, हमारी इस लिस्ट में हम आपको सबसे पहले इस तरीके को बता रहे हैं क्योंकि यह सबसे ज्यादा कारगर और सफल है। Battleground mobile से आप सबसे ज्यादा पैसा इसी तरीके को accept करके कमा सकते हैं।

बहुत से लोगों को यह myth है की streaming सिर्फ pro players ही करें तो सफल होने का चांस है, लेकिन ऐसा नहीं है आप अपनी commentry और अच्छे humour से भी पैसा कमा सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपना एक यूट्यूब चैनल क्रिएट करना होगा जहां आप अपने गेमिंग की short video clips को अपलोड कर सकते हैं या live stream कर सकते हैं। शुरुआत में आपको 1000 subscribers और 4000 घंटे का playhour चाहिए होता है।

ताकि आप अपने चैनल को google adsense से monetise कर सके। कम सब्सक्राइब होने पर आप लाइव स्ट्रीमिंग भी नहीं कर पाएंगे, इसीलिए सबसे पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने चैनल के साथ जोड़े।

जब आपका चैनल थोड़ा बड़ा हो जाएगा तो आप लाइव स्ट्रीम करें और उसमें superchat, donation, join channel जैसे कई तरीकों से आप पैसा कमा सकते हैं।

सबसे ज्यादा पैसा आप सुपर चैट के माध्यम से कमा सकते हैं क्योंकि दो से 3 घंटे के गेम में कई गेम खेले जाते है और आज के समय में बहोत सारे gamers लाखों रुपए 1 दिन का कमा रहे हैं। YouTube पर और भी तरीके हैं जिसकी मदद से आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

2. Play online tournament

दोस्तों, जब भी आप पब्जी खेले तो आप किसी भी अच्छे third party app से जुड़कर ऑनलाइन टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं, इस तरह के टूर्नामेंट में आपको हर एक बंदा kill करने या chicken dinner पर पैसा मिलता है।

हालांकि इस गेम में आपको शुरुआत में कुछ एंट्री फीस के तौर पर ₹10 से ₹15 जमा करने होते हैं, अगर आप 1 गेम में 5 से 6 बंदों को को मारते हैं तो आप लगभग एक किल के ₹20 कमा सकते हैं। Chicken dinner होने पर आपको कई गुना ज्यादा पैसा दिया जाता है।

Playerzone, Pubg battle earn जैसे apk को आप डाउनलोड करके इस तरह से पैसा कमा सकते हैं, इसमें आपका अपना यूजर नेम और मोबाइल नंबर ऐड करना होगा उसके बाद आपका लाइव टूर्नामेंट होगा।

अगर आप इस टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्मेंस करते हैं तो आपको हर एक गेम का लगभग ₹100 से ₹300 तक मिल सकता है। इसीलिए गेम खेलते खेलते पैसा कमाने का यह एक अच्छा तरीका है।

Also Read:

[Top 10] पैसा जीतने वाला Game 2021

[Top 11] Game khel kar Paise kaise kamaye

3. Sell your battleground account

दोस्तों, अगर आप battleground mobile india को अच्छी तरीके से खेलना सीख गए और आप का परफॉर्मेंस भी अच्छा है तो आप के लिए यह तरीका पैसा कमाने के लिए काफी अच्छा होगा।

जब आप अच्छा खेलेंगे तो आपकी रैंकिंग बढ़ती जाएगी, 1 प्लेयर की क्वालिटी उसके ranking से ही पता चलती है। ऐसे में अगर आप अच्छा खेलकर अपने पास ढेर सारा reward और battle arms जुटा लिए तो आप अपना अकाउंट किसी को भेज भी सकते हैं।

आज के समय में लोग हजारों लाखों रुपए देकर pro players के अकाउंट को खरीद रहे हैं। सबसे पहले आपको अपने अकाउंट को एनालाइज करना होगा कि क्या यह बिक सकता है या नहीं।

अगर आपका अकाउंट बिकने के worth है तो आप इसे playerauction या G2G पर लिस्ट कर सकते हैं, यहां पर आप अपने pricing और specs को mention कर सकते हैं। अगर आपका अकाउंट किसी को अच्छा लगा तो वह आपको PayPal से पैसे ट्रांसफर करके अकाउंट खरीद लेगा।

4. Become team member of a popular gamer

दोस्तों, अगर आपके पास पहले से ही कुछ अच्छी gaming skills है तो आप किसी भी बड़े Gamer या Youtuber की टीम का मेंबर बन कर भी पैसा कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपनी skills उस बड़े gamer को दिखाना होगा, सबसे पहले आप अपनी skills पर काम करिए और उसके बाद बड़े गेमर्स को Email के द्वारा कांटेक्ट करिए। जब आप अपनी skills को उनके सामने रखेंगे तो वह आपको अपनी टीम का मेंबर बना सकते हैं।

Popular gamers के साथ live खेलने पर ना सिर्फ आपकी पहचान लोगों के बीच बढ़ेगी बल्कि आप उससे अपना भी करियर बना सकते हैं। जब आपको लोग जाने लगेंगे तो आप अपना भी यूट्यूब चैनल बनाकर लाइव गेमस्ट्रीम कर सकते हैं।

इसके साथ ही बड़े-बड़े Youtubers आपको उनके साथ खेलने के लिए पैसा भी दे सकते हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसा कमाने के लिए यह तरीका भी बहुत अच्छा है।

Tip:

दोस्तों, यहाँ बताये सभी तरीकों से आप battleground mobile india से पैसे कमा सकते है। लेकिन कभी कभी कुछ तरीकों से हमें नुकसान भी हो सकता है। आप जो online tournaments खेलते है उनमे से कुछ tournaments अच्छे होते है तो कुछ fraud भी होते है। जो fraud होते है वो आपसे Entry fee लेते है लेकिन उसके बदले आपको reward नही देते है।

दोस्तों, अगर आप बिना किसी fraud के Battleground mobile india गेम से पैसे कमाना चाहते है, तो आपके लिए Youtube ही सबसे अच्छा तरीका है।

Also Read:

[Top 10] पैसे कमाने वाला Game Download 2021। No. 6 वाला देगा बहुत पैसा

Top 10 Game Khelo Paisa kamao App

MPL से पैसे कैसे कमाए Game/IPL खेलकर

Conclusion

दोस्तों, आज के इस advanced जमाने में game सिर्फ entertainment और timepass के लिए ही नहीं खेला जाता है। Game खेलने के समय को भी utilise करके आप पैसा कमा सकते हैं। अगर गेम खेलना ही है तो क्यों ना खेलते खेलते पैसा कमाया जाए, इसमें बुराई क्या है।

दोस्तों, हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये पोस्ट Battleground mobile se paise kaise kamaye पसंद आया होगा। अगर अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Thank You ! 

join telegram 10earnmoney
Click to join Telegram Channel